अहमदाबाद : फिर वही कहानी; महिला ने गूगल पर बैंक का नंबर ढूँढा और 1.4 लाख की चपत लग गई

बढ़ती तकनीक के साथ बढ़ता जा रहा है ऑनलाइन फ्रॉड का खतरा, अलग अलग तरीकों से ठगे जाते है लोग

आज के समय में तकनीक ने जितना जीवन आसान कर दिया है। वहीं लोगों के साथ धोखाधड़ी के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। हाल ही में सूरत में एक ऐसा मामला सामने आया था जहां एक आदमी ने गूगल से नंबर निकाल कर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया तो ठगों ने उसके एकाउंट से लाखों चपत कर दिये। अब एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है जब क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट करने के लिए युवती ने गूगल से एक नंबर निकाला और जब उस पर कॉल किया तो उसके व्हाट्सएप पर एक लिंक आया। जैसे ही महिला ने डिटेल भरे वैसे ही ठगों ने उसके क्रेडिट कार्ड से 2 ट्रांजैक्शन से 1.40 लाख रुपये निकाल लिए।
जानकारी के अनुसार थलतेज की 30 वर्षीय प्रियंका चिखले चंगोदर की एक फार्मा कंपनी में रिसर्च एसोसिएट हैं। 11 मार्च को एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड को एक्टिवेट करने के लिए बैंक के कस्टमर केयर नंबर को गूगल पर सर्च करने पर एक नंबर मिला। हालांकि नंबर व्यस्त था, लेकिन उन्हें उस नंबर से कॉल आया, जिसमें कहा गया था कि दूसरा व्यक्ति क्रेडिट कार्ड विभाग से बोल रहा है। फिर उसने क्रेडिट कार्ड को सक्रिय करने की बात करते हुए व्हाट्सएप को एक लिंक भेजा। प्रियंका ने लिंक खोलकर डिटेल भर दी। 
इसके बाद प्रियंका के खाते से 90,000 रुपये और 50,000 रुपये ऐसे दो ट्रांसेक्शन में कुल 1.40 लाख रुपये निकाल लिए।  इसके बाद प्रियंका ने साइबर अपराध में एक आवेदन दायर करने के बाद वस्त्रपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।
Tags: Ahmedabad