अहमदाबाद : बहू घर में काम कर रही है कि नहीं इसकी जांच के लिए ससुर ने घर में सीसीटीवी लगवाए, फिर क्या हुआ जानें

अहमदाबाद :  बहू घर में काम कर रही है कि नहीं इसकी जांच के लिए ससुर ने घर में सीसीटीवी लगवाए, फिर क्या हुआ जानें

परेशान हो चुकी विवाहिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है

शहर में रहने वाली एक युवती ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। विवाहिता घर में काम कर रही है या नहीं, इसकी जांच के लिए ससुर ने घर में सीसीटीवी फुटेज लगवाए थे। इतना ही नहीं ससुराल वाले अक्सर दहेज मांगने के लिए लड़की को प्रताड़ित करते थे और उसका पति भी उसे बुरी तरह पीटता था। विवाहिता ने जब बच्ची को जन्म दिया तो उसमें शारीरिक खराबी थी और ससुराल वालों ने उसका इलाज करने से मना कर दिया। आखिरकार परेशान हो चुकी विवाहिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
शहर के जुहापुरा की 25 वर्षीय युवती की शादी 2019 में बोटाद के एक युवक से हुई थी। शादी के बाद युवती अपने ससुर के साथ रहने चली गई और शादी के बाद एक बेटी का जन्म हुआ। शादी के छह महीने तक ससुराल वालों ने उसे ठीक रखा। बाद में, लड़की की सास ने उसके काम पर बहस करके उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया, यह कहते हुए कि "तुम्हारे पिता के पास भले ही बहुत सारे रिक्शा हैं, लेकिन उसने बहुत कम दहेज दिया है।" इतना ही नहीं उसका पति भी उसे यह कहकर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था कि वह उसे बिल्कुल पसंद नहीं है।
लड़की के ससुर ने घर में सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे ताकि यह पता लगाया जा सके कि लड़की घर में काम कर रही है या नहीं। जब युवती थक कर आराम करने लगती, तो उसका ससुर उसके पास आकर बहस करता और कहता, "जब तक तुम अपने मायके से पैसे नहीं लाते, तब तक हम तुम्हें दासी की तरह काम करवाएंगे।" जब भी  युवती बीमार पड़ती है और अपने पति से इलाज के लिए कहती है तो उसका पति उसके पिता से पैसे लाने की बात कहकर उससे बहस करता था।
देर रात आने या कभी-कभी रात भर घर नहीं आने पर जब युवती पूछे तो भी उसका पति उसके साथ मारपीट करता था।  जब विवाहिता ने बेटी को जन्म दिया तो उसके ससुराल वालों ने कहा, "हमें एक बेटा चाहिए था। इसका खर्च कौन उठाएगा?  तुम्हारे मायके वाले  दहेज में कुछ नहीं दिया है।" इतना कह कर प्रताड़ित करने लगे।
 बेटी को जन्म देने के बाद उसकी बेटी की दिल की धड़कन धीमी थी और उसकी गर्दन थोड़ी टेढ़ी थी। जिसके उपचार के लिए कहने पर साफ मना कर दिये और कहा कि यदि लड़की कल मरने वाली है तो आज ही मर जाये और अगर आपको ज्यादा चिंता है तो मायके से रुपये लाकर आप इलाज कराओ।
एक बार  युवती से झगड़ा कर उसके पति ने कहा कि तुम मुझे तलाक दे दो, तुम मुझे पसंद नहीं हो हम दूसरी शादी करेंगे। यह कहते हुए सभी के सामने तमाचा मार दिया और तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कह दिया। युवती ने ससुराल वालों के प्रताड़ना से त्रस्त होकर वेजलपुर पुलिस स्टेशशन में शिकायत दर्ज कराई है आगे की जांच पुलिस कर रही है।  
Tags: Ahmedabad