अहमदाबाद : पुलिसकर्मी ने खुद कंट्रोल रूम में फोन कर कहा कि पुलिस भेजो, पीआई मुझे परेशान कर रहे हैं, फिर क्या हु्आ जानें

पूछताछ में पता चला कि वह नशे में था, इसलिए पुलिस ने उसी पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है

शहर पुलिस शराब पीये सामान्य लोगों को पकड़े तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, लेकिन अब पुलिस वाला खुद शराब पीकर नाटक करने का मामला गरमा गया है। एक थाने के पुलिसकर्मी ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया और कहा कि मैं पीआई के प्रताड़ित से त्रस्त होकर आत्महत्या कर लूंगा। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को मिलते ही हड़कंप मच गया। बाद में पुलिसकर्मी को घर से उठा लिया गया। पूछताछ में पता चला कि वह नशे में था, इसलिए पुलिस ने उसी पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
दरियापुर के पीआई साहब हमें काम पर परेशान करते हैं और हमें नौकरी से निकाल देने की धमकी देते हैं, जिससे मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं। इसके लिए मेरे पीआई सर जिम्मेदार हैं पुलिस भेजो। ऐसा मैसेज कल शहर पुलिस कंट्रोल रूम में आया था। इस बाद दरियापुर पुलिस को मामले की सूचना दी गई, जिससे  सभी कर्मचारी और अधिकारी चिंतित हो गए और ताबड़तोड़ छानबीन करने लगे। यह एक पुलिस कांस्टेबल वनराज सिंह था जिसने ऐसा संदेश भेजा था। जिससे एक पीएसआई सहित अन्य पुलिस कर्मियों को काम पर लगा दिया। बाद में वनराज सिंह का पता मिला और उनके घर की तलाशी ली गई। वह कोई कदम न उठाये इसके लिए काउंसिलिंग की गई और बाद में उन्हें थाने लाया गया।
अधिकारी द्वारा पूछताछ करने पर उसने उचित उत्तर नहीं दिया और पुलिस द्वारा नशे में होने के संदेह में एक श्वास विश्लेषक के साथ परीक्षण किया गया। उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां वह शराब के नशे में पाया गया। दरियापुर पुलिस ने अब उसके खिलाफ कथित तौर पर शराब पीने का मामला दर्ज किया है। 
गौरतलब है कि लोग तो शराब पीते पकड़े जाते हैं, लेकिन पुलिसकर्मी खुद शराब पीकर ऐसी हरकत करने लगे तो कई सवाल उठते हैं। इस बात की भी चर्चा चल रही है कि यदि पुलिस कर्मी दूसरे थाान क्षेत्र में है तो संबंधित थाने की पुलिस ही जांच करती है, लेकिन इस मामले में जिस थाने क़ा पुलिस था उसी थाने की पुलिस जाकर उसे उटाकर ले आई है, जिससे उसे बचाने के प्रयास तो नहीं हो रही है। 
Tags: Ahmedabad