अहमदाबाद : एक सोसाइटी में दो शादियां थी, परिवार वालों ने साथ आयोजन कर खर्चा बांट लिया

अहमदाबाद : एक  सोसाइटी में दो शादियां थी, परिवार वालों ने साथ आयोजन कर खर्चा बांट लिया

वसंत पंचमी के शुभ अवसर पर एक ही सोसाइटी में दो दो शादियाँ होने पर दोनों परिवार ने लिया फैसला

कल वसंत पंचमी के शुभ अवसर पर कई शादियां हुई हैं। अहमदाबाद में एक ही सोसाइटी में 2 अलग-अलग पारिवारिक शादियां हो रही थी। ऐसे में जब एक ही दिन में 2 शादियां होनी थीं तो इसलिए दोनों परिवारों ने समझदारी दिखाते हुए एक ही आयोजन कर दोनों शादियाँ करवाने का फैसला किया। जिसके बाद दोनों परिवारों के सभी समारोह एक ही मंडप के तहत संपन्न हुए।
जानकारी के अनुसार शाहीबाग के गिरधरनगर में उत्तरी गुजरात पटेल सोसायटी में एक ही दिन 2 पटेल परिवारों की शादी हुई। जगदीशभाई के बेटे और संजयभाई की बेटी की शादी थी। इस बात की जानकारी दोनों परिवारों को पहले से थी, इसलिए शादी से ठीक 1 महीने पहले दोनों परिवारों ने तय किया कि दोनों परिवारों की शादी से पहले की सभी रस्में एक ही मंडप में की जाएं। दोनों परिवारों की गृह शांति एक ही मंडप में हुई जिसके बाद दोनों परिवारों का रात्रि भोज भी उसी मंडप में हुआ। साथ ही इस मंडप में दोनों परिवारों का गरबा भी किया गया। इससे पहले दोनों परिवारों के मेहमान भी इस मौके पर एक दूसरे के साथ रहे। दोनों परिवारों का समारोह आगे-पीछे आयोजित किया गया ताकि समाज के सदस्य और मेहमान भी इस अवसर पर शामिल हो सकें।
इस बारे में जगदीशभाई के छोटे भाई संजीव पटेल ने कहा, ''वहां हमारी शादी की पार्टी है और हमारे दूसरे घर में भी उसी दिन शादी हुई है इसलिए हमने एक साथ परिवार की बैठक की और एक बड़ा मंडप बनाने का फैसला किया।'' जिसमें हम दोनों के परिवार की सभी शादी की रस्में हुईं। मंडप का आकार बड़ा होने के कारण दोनों परिवारों के लोगों ने इस अवसर को एक साथ मनाया। हमने मंडप का खर्च भी आधा कर दिया। इस मौके को करने से रिश्ता और भी मजबूत हो गया है।
Tags: Ahmedabad