अहमदाबाद : प्रेमी को पाने युवती ने ऑनलाइन ज्योतिष और वकील ढूंढा, ऐसे लाखों की चपत लग गई

अहमदाबाद : प्रेमी को पाने युवती ने ऑनलाइन ज्योतिष और वकील ढूंढा, ऐसे लाखों की चपत लग गई

ऑनलाइन मिले लोगों पर विश्वास करना युवती को पड़ा भारी, पैसे गँवाने के बाद जान से मार देने की मिली धमकी

कहते है प्यार में मनुष्य आगे पीछे कुछ नहीं सोचता। मनपसंद व्यक्ति को पाने के लिए कई बार मनुष्य ज्योतिष और काली विद्या का सहारा लेने से भी लोग नहीं कतराते। हालांकि आज के जमाने में सभी को सब कुछ ऑनलाइन चाहिए। ऐसे में अहमदाबाद कि एक युवती को ऑनलाइन ज्योतिष तथा वकील ढूँढने के कारण तकरीबन चार लाख जितना नुकसान हुआ था। जिसके चलते उसने साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज करवाई थी।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, शहर के साबरमती इलाके में रहने वाली निधि एक निजी अस्पताल में काम करती थी। जिस कॉलेज में निधि पढ़ती थी, उसी कॉलेज में पढ़ाई करने वाले पार्थ नाम के एक लड़के को वह काफी पसंद करती थी। हालांकि पार्थ उसे माना ना कर दे इसी डर से उसने उससे बात नहीं कि, बल्कि उसने एक तांत्रिक का सहारा लेना पसंद किया। निधि ने सोशल मीडिया के सहारे ज्योतिषी को ढूँढना शुरू किया, जो कि पार्थ पर ऐसा कोई मंत्र मारे, जिससे कि वह सामने से आकार निधि के साथ शादी करने के लिए राजी हो जाये। काफी ढूँढने के बाद उसे एक प्रखण्ड ज्योतिष कि वैबसाइट मिली। 
ज्योतिष का संपर्क करने पर कुछ जानकारी हासिल करने के बाद उसने बताया कि कुछ ही समय में पार्थ कि शादी हो जाएगी, ऐसे में जो कुछ भी करना है वह जल्दी करे। ज्योतिष ने उसे एक विधि करने के निर्देश दिये और इसके लिए 14000 मांगे। निधि ने अपने के दोस्त की सहायता से ज्योतिषी को पैसे ट्रांसफर कर दिये थे। हालांकि उसके बाद उसने फोन उठाना बंद कर दिया। ऐसे में उसने ज्योतिषी पर केस दर्ज करने के लिए एक वकील ढूँढना शुरू किया। ऐसे में उसे फिर से इंस्टाग्राम के माध्यम से पार्थ पारघी उर्फ कबीरसिंह नाम के वकील का नंबर मिला। कबीरसिंह ने निधि से बात की और बातचीत कर के लीगल प्रोसेस के लिए 3100 रुपयों की मांग की, जो फिर से उसने गूगल पे से भेज दिये। 
इसके बाद वकील ने कोर्ट के कुछ आदमी तथा पुलिस के आदमी घर आकर वेरिफिकेशन कर के जाने की जानकारी दी। हालांकि इस पर निधि ने उसे मना कर दिया। क्योंकि उसके घर पर इस बारे में किसी को नहीं मालूम था। इस बात का फायदा उठा कर उसने निधि के पास से 4.31 लाख रुपए निकलवा लिए।
हालांकि पैसे देने के बाद वकील ने भी कोई कार्यवाही नहीं की। जिस पर निधि ने वकील को उसके खिलाफ ही एफ़आईआर करने की धमकी दी। जिस पर उसने निधि के अकाउंट में 58100 रुपए वापिस किए थे। पर बाकी के पैसे वापिस देने से इंकार कर दिया था। जिस पर युवती ने साइबर क्राइम पुलिस में जयपुर के ज्योतिषी किशन अधिकारी और वकील पार्थ परघी के खिलाफ केस दर्ज आगे की कार्यवाही शुरू की है।
Tags: Ahmedabad