शिक्षा : छात्रों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर शिक्षा मंत्री ने दिया यह अहम बयान

शिक्षा : छात्रों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर शिक्षा मंत्री ने दिया यह अहम बयान

ऑनलाइन, ऑफलाइन दोनों विकल्प होंगे : वाघानी

देश सहित गुजरात में दिनोंदिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। साथ ही ओमिक्रॉन के मामले भी बढ़ते जा रहे है। कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ते ही शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी ने ऑफलाइन शिक्षा के मुद्दे पर अहम बयान दिया है। जिसमें शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी ने कहा है कि माता-पिता का सहमति फॉर्म लिया जाएगा और ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों का विकल्प होगा। साथ ही स्कूलों में गाइडलाइंस का पालन करने की जरूरत है। राज्य में बच्चे कोराना से संक्रमित हो रहे हैं, ऐसे में अभिभावक चितिंत है। ऐसे में ऑफलाइन शिक्षा को रोकने की मांग की जा रही है। 
गौरतलब है कि जीतूभाई वाघानी ने फिर से अभिभावकों से सहमति फॉर्म लेने को कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि ऑनलाइन विकल्प यथावत रहेगा और ऑफलाइन के लिए नियमों का सख्ती से पालन करना जरूरी है। ऑफ लाइन शिक्षा के मुद्दे पर जीतू वाघानी ने कहा कि राज्य में वायरस से संक्रमित होने वाले बच्चों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा ऑनलाइन के लिए एक विकल्प होगा। ऑफलाइन के लिए फिर से अभिभावकों से सहमति फॉर्म मंगवाए जाएंगे। 
स्कूलों को कोरोना के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा
शिक्षा मंत्री ने कहा कि हर स्कूल को कोरोना की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। हम स्वास्थ्य विभाग के साथ बातचीत कर रहे हैं और हमारे विभाग से कई बार सर्कुलर भी जारी हुए है। कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन हो, वैसे भी अभिभावक की सहमति से छात्र स्कूल आते हैं। एक बार फिर से सहमति पत्र लेकर डीईओ द्वारा अभियान चलाने का भी निर्णय लिया है।
Tags: