अहमदाबाद : घर में अकेले रहने वाले बुजुर्ग दंपत्ति की लुटेरों द्वारा चाकू मारकर की गई हत्या, फरार हुये आरोपी

अहमदाबाद : घर में अकेले रहने वाले बुजुर्ग दंपत्ति की लुटेरों द्वारा चाकू मारकर की गई हत्या, फरार हुये आरोपी

बेडरूम में लहूलुहान हालत में पड़ी थी बुजुर्ग दंपत्ति की लाश, मेडिकल स्टोर का कर्मचारी दवाई देने आए कर्मचारी ने आसपास के लोगों को दी जानकारी

शहर के घाटलोडिया इलाके में एक डबल मर्डर की घटना सामने आने से सनसनी मच गई है। लूट के इरादे से आए कुछ लुटेरों ने बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या कर घर में लूट मचाई और फिर वहाँ से फरार हो गए। हालांकि लूट में अब तक कितना सामन गया है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। विस्तृत जानकारी के अनुसार, घाटलोडिया इलाके के रन्ना पार्क में टेलीफोन एक्स्चेंज के पास पारसमणि फ्लेट में दयानंद सुबराव शानबाद (उम्र 90 साल) और पत्नी विजयालक्ष्मी (उम्र 80 साल) और अपनी पोती के साथ रहते थे। दयानंद के 2 बेटों में से एक बेटे की बीमारी के कारण मौत हो गई थी, जबकि दूसरा बेटा अपने परिवार के साथ अड़ालज में रहता था। बुजुर्ग दंपत्ति की पोती भी पढ़ाई करती के काम से धनतेरस के दिन घर से बाहर गई हुई थी और इस दौरान दोनों घर में अकेले थे।
शाम को जब मेडिकल स्टोर का कर्मचारी इस दंपत्ति को दवा देने गया तो उसने घर का मुख्य दरवाजा खुला पाया। दरवाजा खुले होने के चलते वह सीधा घर में घुस गया, पर उसने देखा की बेडरूम में दंपत्ति लहूलुहान हालत में पड़ा था। तुरंत ही मेडिकल स्टोर के कर्मचारी ने दंपत्ति के पुत्र किरणभाई और आसपास के लोगों को फोन जानकारी देकर बुलाया था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकार भी घटनास्थल पर पहुँच आए थे।
घटना के बारे में जानकारी देते हुये जॉन-1 के डीसीपी डॉ रवीन्द्र पटेल ने कहा की दंपत्ति पर नुकीले हथियारों से हमला किया गया था। लुटेरों ने विजयालक्ष्मी बहन के कान में पहनी हुई कान गहनों के अलावा बेडरूम की तिजोरी का ताला तोड़कर भी लूट मचाई थी। हालांकि अब तक कितनी लूट मची है यह अंदाज नहीं लगाया जा सका है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस जब दंपत्ति के घर पहुंची तो तिजोरी व अन्य सामान बिखरा पड़ा था। घर में एक भी मोबाइल फोन नहीं मिला, इसलिए पुलिस ने संदेह के आधार पर जांच की कहीं लुटेरें दंपति का मोबाइल फोन छीनकर तो अहि भागे। लेकिन रितु और किरणभाई ने पूछताछ में कहा कि वे मोबाइल फोन का इस्तेमाल ही नहीं करते थे, जरूरत पड़ने पर वह लैंडलाइन फोन का इस्तेमाल करते थे। 
घटना की गंभीरता को देखते हुए घाटलोडिया पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच और उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। इसके साथ ही एफएसएल के साथ ही डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई। हालांकि सोसायटी में सीसीटीवी कैमरे नहीं होने के कारण पुलिस ने बाहर सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज हासिल करने के लिए कदम उठाए हैं।
Tags: