अहमदाबाद : त्यौहारों से पहले शहर में पुलिस की कड़ी चेकिंग

अहमदाबाद : त्यौहारों से पहले शहर में पुलिस की कड़ी चेकिंग

शहर के विभिन्न इलाकों में की जाएगी सरप्राइज़ चेकिंग, पुलिस के हत्थे चढ़ चुके विभिन्न पूर्व आरोपियों की गतिविधियों पर भी रखी जाएगी नजर

अहमदाबाद में त्यौहारो के पहले आतंकवादी हमले की आशंका के चलते शहर की पुलिस ने कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए सुरक्षा के मद्देनजर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सघन चेकिंग शुरू की है। हर कोई शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार मना सके इसके लिए मॉल प्रशासकों, सुरक्षा प्रबंधकों के साथ-साथ अंगदिया फर्म मालिकों के साथ बैठक कर सुरक्षा का ध्यान रखने को कहा गया है।
इसके अलावा लालदरवाजा, रिलीफ रोड, पंकोर्नका, सीजी रोड और मणिनगर जैसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में कारोबार करने वाले व्यापारियों की पुलिस सरप्राइज़ जांच करेगी।  सेक्टर-1 के संयुक्त पुलिस आयुक्त राजेंद्र असारी ने कहा कि इस जांच के दौरान पुलिस ग्राहक या व्यापारी किसी का भी वैक्सीन सर्टिफिकेट चेक करेगी। इसलिए उपभोक्ताओं के साथ-साथ व्यापारियों को भी अपने मोबाइल में कोरोना वैक्सीन की दो खुराक लेने का प्रमाण पत्र रखना होगा। दिवाली नजदीक आते ही शहर की पुलिस ने शॉपिंग मॉल, भीड़-भाड़ वाली जगहों और आर्थिक लेन-देन की चौबीसों घंटे पेट्रोलिंग भी शुरू कर दी है। इसके साथ ही अंगदिया फर्म, सोने-चांदी की दुकान, शो रूम, धार्मिक स्थलों जैसे विभिन्न स्थानों पर मोटरसाइकिल, हॉक बाइक, मोबाइल वैन पर पुलिस की एक टीम गश्त करेगी।
इसके अलावा सैटेलाइट, नवरंगपुरा, रिलीफ रोड, लाल दरवाजा, अंबावाड़ी, सी.जी. रोड, खड़िया, रायपुर जैसे क्षेत्रों  में 102 वाहन चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। संयुक्त पुलिस आयुक्त सेक्टर 1 राजेंद्र असारी ने कहा कि 77 पैदल पेट्रोलिंग दल, 110 वाहन पेट्रोलिंग दल, 42 हॉक बाइक गश्त करेंगे। इसके अलावा शहर के पॉश इलाके में स्थित सभी होटलों, गेस्ट हाउसों, यात्रियों की नियमित जांच के साथ एंट्री की जाएगी। हर स्थान पर सीसीटीवी कैमरे चालू है या नहीं इसकी जांच की जा रही है। साथ ही मॉल-मल्टीप्लेक्स में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई है।
इसके साथ ही  खाली क्षेत्रों, संवेदनशील क्षेत्रों में जहां लुटेरों के शरण लेने की संभावना है, वहां तलाशी लेने की योजना है। पुलिस पहले विस्फोटकों के अपराध में पकड़े गए आरोपियों की वर्तमान गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखेगी। रासायनिक व्यापारियों से संपर्क किया गया है और खरीदार को कोई संदेह होने पर तुरंत पुलिस को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।
Tags: Ahmedabad