अहमदाबाद : माता-पिता की इज्जत का हवाला देते हुए युवक ने की आत्महत्या

आत्महत्या के पहले का वीडियो आया सामने, पुलिस कर रही है मामले की जाँच

इन दिनों राज्य में आत्महत्या के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी देखी गई है। अहमदाबाद में एक और आत्महत्या की खबर आई है। शहर के खोखरा इलाके में एक युवक के आत्महत्या करने का वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो में युवक किसी से माफी मांग रहा है। ऐसा मन जा रहा है कि मानसिक तनाव के चलते युवक ने आत्महत्या की हो। फिलहाल पुलिस आत्महत्या का मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के खोखरा इलाके में हाटकेश्वर सर्कल के पास रहने वाले अजय डिंगोरीकर नाम के 25 वर्षीय व्यक्ति ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या करने से पहले युवक ने एक वीडियो बनाया जिसमें वह किसी से माफी मांगने की बात कर रहा है। यह युवक जिस व्यक्ति से माफी मांग रहा है, वह उसे माफ नहीं करता। माफी का कारण जो भी हो, उसने कहा कि युवक के माता-पिता का सम्मान खोने के डर से वह आत्महत्या कर रहा है। बेटे द्वारा ऐसा कदम उठाए जाने के बाद माता-पिता सदमे में हैं। अपने बेटे की शादी करने और नए घर में जाने की योजना बनाने वाले माता-पिता बुढ़ापे में ऐसा दुःख देखने को मजबूर हो गए हैं। उसकी मां फिलहाल उसकी मौत के लिए न्याय मांग रही है। बेटे ने आत्महत्या क्यों की और वो किससे माफी मांग रहा था ये पता नहीं चल पाया है। इस सब से अनजान माता-पिता अपने बेटे की आत्महत्या के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस की मदद ले रहे है।
जानकारी के अनुसार अजय दिगोरीकर अपने माता-पिता और छोटे भाई के साथ हाटकेश्वर सर्कल के पास किराए के मकान में रहता था। वह पिछले 9 साल से हाटकेश्वर में एक गारमेंट फैक्ट्री में काम कर रहा था, लेकिन एक साल पहले ही उसने नारोल में एक गारमेंट कंपनी में काम करना शुरू किया। अजय काफी समय से तनाव में जी रहे हैं। पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि आत्महत्या के पीछे प्रेम प्रसंग है या कोई निजी दुश्मनी, आर्थिक समस्या या अन्य कारण। इन सवालों के बीच पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है।