अहमदाबाद : अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मियों और पुलिस के बीच तनाव

अहमदाबाद : अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मियों और पुलिस के बीच तनाव

पुलिसकर्मियों ने धरना दे रहे सफाईकर्मियों को हिरासत में लिया

अहमदाबाद में सफाईकर्मी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पिछले पांच दिनों से हड़ताल पर हैं। हालांकि सोमवार देर रात प्रदर्शन कर रहे सफाईकर्मियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सफाईकर्मियों का आरोप है कि पुलिस ने उन पर बल प्रयोग किया। आपको बता दें कि मामले की जांच के लिए देर रात पुलिस का एक काफिला तैनात किया गया था। सफाईकर्मी बोदकदेव स्थित न्यू वेस्ट जोन कार्यालय में नौकरी को स्थायी करने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे। इसमें महिलाएं और बच्चे भी काफी संख्या में थे।
स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिसकर्मियों के काफिले पर धावा बोल दिया गया और सफाईकर्मियों को भी हिरासत में ले लिया गया। हिरासत के दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प भी हुई। इस मामले के बारे में मेहतर नेता हितेन मकवाना ने बताया कि 'हमें स्थायी किए जाने की मांग को लेकर हम पिछले पांच दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। मामले को सुलझाने के लिए एक बैठक होनी थी, लेकिन हमें एक रात पहले ही हिरासत में ले लिया गया।"
हितेन मकवाना का आरोप है कि पुलिस ने महिलाओं पर भी बल प्रयोग किया। उन्होंने कहा, "उसने हमें रात में खाना भी नहीं दिया और महिलाओं को पुलिसकर्मियों ने पीटा। अहमदाबाद नगर निगम ने अन्य श्रमिकों को स्थायी किया लेकिन घुमा-बोपाल निगम के कर्मचारियों को स्थायी नहीं किया। मैंने कई बार अधिकारियों को अभ्यावेदन दिया, लेकिन किसी ने हमारी नहीं सुनी। इसलिए धरना देने की हमारी बारी थी।"
आपको बता दें कि पांच दिन से धरना दे रहे सफाईकर्मी निगम में शामिल नए क्षेत्रों में डयूटी पर हैं। गिरफ्तारी के बाद देर रात सफाईकर्मी वस्त्रापुर थाने पहुंचे और पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। इस बारे में वस्त्रापुर पुलिस निरीक्षक एस एन खाबला ने कहा "धरना-प्रदर्शन के खिलाफ एहतियात के तौर पर बंदियों को हिरासत में लिया गया था।"
Tags: Ahmedabad