अहमदाबाद : डेबिट और क्रेडिट कार्ड से ट्राफिक पुलिस निकलवा रही है बकाया ई-मेमो

अहमदाबाद : डेबिट और क्रेडिट कार्ड से ट्राफिक पुलिस निकलवा रही है बकाया ई-मेमो

वैबसाइट पर नंबर डालते ही मिल जाती है सारी जानकारी, कैश नहीं होने पर ऑनलाइन पेमेंट का ऑप्शन भी दिया जा रहा है

अहमदाबाद शहर में पुलिस में ट्राफिक ड्राइव शुरू किया है। जिसमें वाहनचालकों से बकाया ई-मेमो वसूला जा रहा है। हालांकि लोग पुलिस के पास विभिन्न बहाने बना रहे है। कोई पुलिस में अपना रेफरेंस देकर बचने की कोशिश करता है। तो कोई अन्य बहाने बताता है। पर अब पुलिस ने इन लोगों से डिजिटली पेमेंट निकलवाना शुरू किया है। ट्राफिक के नियमों के उल्लंघन के चलते वाहनचालकों पर जो दंड हुआ था, उसे ट्राफिक पुलिस ने वसूल करना शुरू किया था। कैश के अलावा डिजिटल पेमेंट के जरिये भी पुलिस ने दंड वसूलना शुरू किया था। 
अहमदाबाद पूर्व और पश्चिम दो इलाके में कुल मिलाकर 26 पुलिस का स्टाफ रोड पर आने वाले वाहनचालकों को रोक कर उनकी गाड़ी का नंबर ई-चालान वैबसाइट पर देखकर बकाया मेमो की रकम देखकर मौके पर ही बकाया रकम की वसूली कर रही है। यदि कैश नहीं है तो पुलिस द्वारा ऑनलाइन पेमेंट करवाया जा रहा है। अहमदाबाद पूर्व और पश्चिम ट्राफिक डीसीपी के मार्गदर्शन के तहत यह काम शुरू किया है। सड़क पर चलने वाली सभी गाडियाँ चाहे वो बाइक हो, रिक्शा हो या गाड़ी हो सभी को रोककर उनका बकाया चालान देखा जा रहा है।
वैबसाइट पर नंबर डालते ही सभी का बकाया मेमो मिल आता है। पर कई लोग उनके पास कैश पैसे नहीं है पर बैंक अकाउंट में है। ऐसे में उनके लिए भी डिजिटल पेमेंट का ऑप्शन पुलिस द्वारा दिया जा रहा है। वैबसाइट पर नंबर डालते ही सभी जानकारी आ जाती है। 
Tags: Ahmedabad