अहमदाबाद : लॉकडाउन में गई नौकरी तो नकली बंदूक से लूटने चले थे ज्वेलरी शॉप

अहमदाबाद : लॉकडाउन में गई नौकरी तो नकली बंदूक से लूटने चले थे ज्वेलरी शॉप

घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ने पर किया ये काम, साउथ की फ़िल्म से मिला था लूट का आईडिया

आप आये दिन चोरी-चकारी की घटनाओं के बारे में पढ़ते या सुनते रहते है। हाल ही में अहमदाबाद से एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। अहमदाबाद में घटी एक घटना में एक पति-पत्नी ज्वैलरी शॉप लूटने पहुंचे।  हालांकि ये संपत्ति अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके पर सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये थी कि ये जिस बंदूक का इस्तेमाल करके ये दोनों लूट को अंजाम देने गए थे, वो असल में एक नकली बंदूक या खिलौने वाली बंदूक थी। फिलहाल पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस पूछताछ में इस दंपति ने बताया कि इन दोनों ने मजबूरी में ये कदम उठाया।

आपको बता दें कि अहमदाबाद के कृष्णानगर इलाके में स्थित एक ज्वेलरी शॉप में एक पति-पत्नी को लूटपाट करने की कोशिश में पकड़े लिया गया। पकड़े जाने के बाद जाने के बाद उन्होंने बताया कि कोरोना में उनका काम ठप हो गया, जिससे घर की आर्थिक हालत काफी खराब हो गई और उन्होंने साउथ की एक फिल्म देखी और ज्वेलरी शॉप लूटने का प्लान बनाया ।

अपने लूट को अंजाम देने के लिए दोनों पति-पत्नी मुंह ढंककर ज्वेलरी शॉप लूटने पहुंच गए। पति ने हाथ में टॉय गन और पत्नी ने हथौड़ा पकड़ा रखा था और दोनों दोपहर के समय ज्वेलरी शॉप में घुस गए । उन्होंने स्टाफ को धमकाना शुरू किया । हालांकि थोड़ा विरोध करने पर इनकी सच्चाई सामने आ गई। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है ।

आपको बता दें कि इस घटना को अंजाम देने आए जोड़े में से पति का नाम भरत गोयल और पत्नी का नाम योगिता है। सिलाई का काम करने वाले भरत महामारी के कारण बेरोजगार हो गए। ऐसे में उनका घर चलाना मुश्किल हो गया। इस बीच उन्होंने टीवी पर एक साउथ की फिल्म देखी, जिससे उन्हें लूट का आईडिया मिला और उन्होंने इसे आजमाने के बारे में सोचा।

Tags: Crime