अहमदाबाद में शुरू हुआ दिव्यांगों के लिए नि:शुल्क ड्राइव थ्रु वैक्सीनेशन

अहमदाबाद में शुरू हुआ दिव्यांगों के लिए नि:शुल्क ड्राइव थ्रु वैक्सीनेशन

एक दिन में 300 से 400 लोग ले रहे है ड्राइव थ्रु वैक्सीनेशन का लाभ

देशभर में कोरोना महामारी ने अपना कहर ढाया हुआ है। लोगों को महामारी के प्रकोप से बचाने के लिए सरकार द्वारा भी अधिक से अधिक संख्या में लोगों का टीकाकरण हो सके इस बारे में प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना के सामने फिलहाल उसकी वैक्सीन ही एक सबसे बड़ा अस्त्र है। ऐसे में जल्द से जल्द टीकाकरण कार्य हो सके इसलिए गुजरात सरकार द्वारा ड्राइव थ्रु वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया था। जो बहुत ही सफल भी रहा। ड्राइव थ्रु वैक्सीनेशन की इस सफलता को देखते हुये सरकार द्वारा पहली बार खास दिव्यांगों के लिए ड्राइव वैक्सीनेशन शुरू किया जा रहा है।
अहमदाबाद के अंधजन मंडल पर दिव्यांगों के लिए बिना किसी चार्ज के ड्राइव थ्रु वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत अहमदाबाद में एक ही दिन में 300 से 400 लोगों को टीका दिया जाएगा। सभी दिव्यांग इस ड्राइव थ्रु वैक्सीनेशन का लाभ ले सकेगे। पूरे देश में दिव्यांगों को टीका देने की इस तरह की यह पहल सबसे पहले गुजरात में ही शुरू की जा रही है। 
उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद में अपोलो हॉस्पिटल, सेल्बी हॉस्पिटल द्वारा ड्राइव थ्रु वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया था। जिसके लिए लोगों से हजार रुपया चार्ज किया गया था। हालांकि दिव्यांगों के लिए होने वाला यह वैक्सीनेशन बिलकुल मुफ्त होगा। बता दे कि पिछले कई दिनों से राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार घट रही है। शुक्रवार, 11 जून के रोज राज्य में में मात्र 481 नए के सामने आए थे जबकि मात्र 9 लोगों की मौत हुई थी।