गुजरात : सिटी स्कैन की अधिकतम दर 3000 घोषित हुई, पर वडोदरा में तो पहले से 2500 लिये जा रहे थे!

गुजरात : सिटी स्कैन की अधिकतम दर 3000 घोषित हुई, पर वडोदरा में तो पहले से 2500 लिये जा रहे थे!

सरकार के निर्णय के बाद वडोदरावासियों को 500 रुपए देने पड़ेंगे अधिक

गुजरात सरकार ने समग्र राज्य में कोरोना के मरीजों के लिए अति आवश्यक ऐसे सिटी स्कैन, HRCT और THROAX जैसे टेस्ट की अधिकतम कीमत 3000 रुपये तय कर दी है। जो की पूरे राज्य में अमली कर दी गई है। सीएम विजय रूपानी के कोर कमिटी के बैठक में निर्णय लिया गया था की राज्य में सभी कोरोना के मरीजों को सिटी स्कैन और HRCT टेस्ट की जरूरत पड़ रही है। ऐसे में कई डायग्नोस्टिक सेंटर द्वारा मरीजों की मजबूरी का फायदा उठाकर अधिक कीमत ली जा रही है। 
इसलिए सरकार ने मरीजों को अधिक तकलीफ ना हो और इस कठिन समय में सभी को राहत मिल सके इस हेतु से सभी डायग्नोस्टिक सेंटर के लिए HRCT सिटी स्कैन की कीमत 3000 रुपए कर दिया गया है। पर आश्चर्य की बात तो यह है की वडोदरा में तो पहले से ही यह कीमत 2500 रुपए तय कर दी गई थी। वडोदरा में सिटी स्कैन की हो रही लूट को बंद करने के लिए OSD डॉ. विनोद राव ने सिटी स्कैन के लिए सरकारी अस्पताल में 1500 और निजी अस्पताल में 2500 रुपए तय की गई थी। पर अब राज्य सरकार द्वारा पूरे गुजरात में सिटी स्कैन की कीमत 3000 तय कर दी गई है। 
ऐसे में OSD डॉ. विनोद राव ने कहा की वडोदरा में जो कीमत पहले तय की गई थी वहीं लेनी रहेगी। पर सरकार के इस निर्णय के कारण अब 500 रुपए ज्यादा देने  पड़ेंगे। ऐसे में अस्पताल सरकार की मानते है या डॉ. विनोद राव की यह देखना रहेगा।