अहमदाबाद : इंजेक्शन लेने के लिये कतार में खड़े लोगों की पुलिस ऐसे कर रही है मदद

अहमदाबाद : इंजेक्शन लेने के लिये कतार में खड़े लोगों की पुलिस ऐसे कर रही है मदद

झायडस अस्पताल द्वारा इंजेक्शन देने की घोषणा करने के बाद देर रात से लोगों ने लगाई लाइन, पुलिस ने इस तरह की कड़ी धूप में खड़े लोगों की मदद

गुजरात सहित पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है। चुनावों के बाद से ही गुजरात में कोरोना का संक्रमण काफी बढ़ चुका है। चुनाव के पहले जहां मात्र 300 से 350 केसों के बीच ही केस रहते थे। वहीं अब रोज आने वाले केसों की संख्या 5 हजार से अधिक हो गई है। बढ़ रहे संक्रमण के कारण अस्पतालों में बेड की कमी भी सामने आ रही है। यहीं नहीं श्मशान में भी मृतदेहों को जलाने के लिए लोगों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं इलाज के लिए जरूरी रेमड़ेसिविर इंजकेशनों की भी कमी है। इंजेक्शन लेने के लिए मरीज के परिजन सुबह से ही लाइन में लग जाते है। 
अहमदाबाद में कुछ ऐसा ही देखने मिला, जब झायडस अस्पताल द्वारा रविवार को इंजेक्शन दिये जाएगे, ऐसी घोषणा के चलते देर रात से ही लोग लाइन लगाकर खड़े हो गए थे। इसके अलावा सुबह धूप में भी लोगों ने लाइन लगाई थी। कड़ी धूप में खड़े इन लोगों की मदद के लिए पुलिस भी आगे आई और इंजेक्शन के लिए इंतजार कर रहे लोगों को पानी पीला कर लोगों की सहायता की थी। 
बता दे की अहमदाबाद में भी पान के गल्ले और चाय की लारियाँ बंद है। जिसके चलते लोगों को पानी खरीदने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इसलिए पुलिस ने मानवता दिखाते हुये कड़ी धूप में खड़े लोगों के लिए पानी की व्यवस्था की गई थी। बता दे की अस्पताल द्वारा जैसे ही इंजेक्शन देने की घोषणा की गई, अस्पताल के बाहर लगभग दो किलोमीटर जितनी लंबी लाइन लग गई थी। जिसके चलते पुलिस ने भी संभावित अव्यवस्था को सँभलने के लिए बंदोबस्त किया था। पर कड़ी धूप में खड़े लोगों को देखने के बाद पुलिस द्वारा सभी को पानी की व्यवस्था की गई और जरूरतमंद लोगों को फूड पेकेट भी दिये थे।