गुजरात के सुप्रसिद्ध जादुगर जुनियर के. लाल भी चढ़ गये कोरोना की भेंट

गुजरात के सुप्रसिद्ध जादुगर जुनियर के. लाल भी चढ़ गये कोरोना की भेंट

हार्ट अटैक आने से हुई मौत, देश-विदेश में थे अपने जादू के लिए प्रसिद्ध

राज्य भर में कोरोना के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है। इन सभी नामों में एक नाम गुजरात के सुप्रसिद्ध जादूगर जूनियर के. लाल का भी जुड़ चुका है। लगभग 32 साल तक स्टेज पर जादू के शो करके लोगों का मनोरंजन करने वाले जूनियर के. लाल उर्फ हर्षदराय वोरा अब इस दुनिया में नहीं रहे। 
मात्र 22 साल की उम्र में हर्षदराय ने जादू की दुनिया में अपना कदम रखकर अपनी एक अनोखी पहचान बनाई थी। गुजरात में तो वह काफी ज्यादा मशहूर थे। पूरे साल बच्चे गर्मियों की छूटियों का ही इंतजार करते थे क्योंकि इस दौरान उन्हें के. लाल और जूनियर के. लाल के शो देखने मिलते थे। दोनों की प्रसिद्धि इतनी ज्यादा था की यदि कोई जादू के शो का जिक्र करता तो लोगों को उन्हीं के नाम याद आते। 
हालांकि के.लाल तो काफी समय पहले ही स्वर्ग सिधार चुके थे और अब जूनियर के. लाल की मृत्यु के बाद सभी को काफी आघात लगा है। काफी कम लोग जानते है की जूनियर के. लाल के माता-पिता उन्हें जादू की दुनिया में नहीं चाहते थे। पर वह आओने माता-पिता से छिप कर इस दुनिया में आए और अपना नाम कमाया। जूनियर के. लाल ने देश और विदेश में भारतीय जादू की कला को पहोचाने में काफी योगदान दिया है। साल 1968 में अमेरिका की आईबीए संस्था ने उन्हें सबसे तेज  जादूगर का खिताब दिया था। 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जूनियर के. लाल को वायरस की असर के चलते अस्पताल में दाखिल किया गया था। पर उनका रिपोर्ट नेगेटिव आया, पर इसके बाद हेरट अटैक के कारण अहमदाबाद की साल अस्पताल में उनकी मौत हुई थी। 
Tags: Ahmedabad