अहमदाबाद: हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए शुरू हुई कैब सेवा, एक टर्मिनल से दुसरे तक जाने में होगी आसानी

निशुल्क सेवा का लाभ उठा रहे है यात्री, अतर्राष्ट्रीय फ्लाइट के साथ बढ़ जाएगी लाभार्थी यात्रियों की संख्या

अगर आप कभी अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर गये हो तो आपको पता होगा कि अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर टर्मिनल एक से दूसरे टर्मिनल तक जाना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं। इस समस्या को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए अब हवाई अड्डे पर कैब सेवा शुरू की गई है। इस कैब सेवा की मदद से यात्री आसानी से एक टर्मिनल से दूसरे टर्मिनल जा सकेंगे।
आपको बता दें कि पहले अगर किसी यात्री की कोई कनेक्टिंग फ्लाइट होती थी, तो उसे एक टर्मिनल से दूसरे टर्मिनल तक पहुंचने में बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब इस समस्या के समाधान के लिए हवाई अड्डे पर एक इंटर-टर्मिनल कैब सेवा शुरू की गई है। इससे यात्री किसी भी शुल्क का भुगतान किए बिना एक टर्मिनल से दूसरे तक आसानी से जा सकेंगे।
सूत्रों के अनुसार वर्तमान में हर दिन औसतन 30 से 40 यात्री इस कैब सेवा का उपयोग करते हैं। जबकि निकट भविष्य में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के फिर से शुरू होने के साथ ही इस कैब सेवा का उपयोग करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। कैब सेवा शुरू होने से पहले, यात्रियों को एक टर्मिनल से दूसरे टर्मिनल तक जाने के लिए लगभग 1 किमी पैदल चलना पड़ता था। 
गौरतलब है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने तीन साल पहले करोड़ों की लागत से टर्मिनलों के बीच एक वॉकवे बनाया था जो पिछले कुछ सालों से धूल खा रहा है। इस बीच, अहमदाबाद हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल में खाद्य स्टालों और दुकानों की संख्या में वृद्धि की गई है। पहले घरेलू टर्मिनल में कुल 22 फूड स्टॉल और दुकानें थीं जो अब बढ़कर 34 हो गई है।
Tags: 0