गुजरात के इस शहर में महापालिका सोसायटी में जाकर देगी कोरोना वैक्सीन

सोसाइटी के 100 लोगों के तैयार होने पर सोसाइटी में आकर किया जाएगा टीकाकरण

राज्य में कोरोना वायरस के केसों में लगातार इजाफा होते जा रहा है। कोरोना के बढ़ते केसों को रोकने के लिए सरकार द्वारा कडक नियम लादे जा रहे है। इसके अलावा लोगों को सामाजिक दूरी और मास्क के नियमों का पालन करने की सूचना भी समय-समय दी जा रही है। सरकार द्वारा टीकाकरण कार्य भी जोरशोर से चल रहा है। ऐसे में अहमदाबाद महानगर पालिका ने एक नई घोषणा की है। 
पिछले 24 घंटो में 600 से भी अधिक केस हुये दर्ज
महानगर पालिका की नई घोषणा के तहत अब आरोग्य अधिकारी सोसाइटी में जाकर लोगों को कोरोना का टीका लगाएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, अहमदाबाद में पिछले 24 घंटो में 600 से अधिक पॉज़िटिव केस मिल आए है। कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए हर जरूरी प्रयास किए जा रहे है। इसी बीच अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो सके इस उद्देश्य से महानगर पालिका ने जिस सोसाइटी के 100 लोग टीका लेने के लिए तैयार होगे, उन सभी को टीका लगाने की तैयारी बताई है। 
कम हुआ है रिकवरी रेट, 12 हजार के पार एक्टिव केस
बता दे की राज्य में कोरोना वाइरस के एक्टिव केसों की संख्या 12 हजार से पार हो चुकी है। रिकवरी रेट में भी 3 प्रतिशत की कमी आई है। चुनाव के पहले जहां रिकवरी रेट 97 प्रतिशत से ज्यादा था, वही चुनाव के बाद रिकवरी रेट 94 पर पहुँच गया है। बता दे की कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने लोगों से सामाजिक अंतर और मास्क के नियमों का पालन करने की अपील की है। जो लोग भी बिना मास्क के बाहर घूमते हुये दिखाई देते है, उनसे पुलिस द्वारा या महानगरपालिका के अधिकारियों द्वारा 1000 रुपए का दंड वसूला जाता है। 
Tags: 0