अहमदाबादः धुलेटी मनाने बड़ी सोसायटियों में लोग एकत्रित होंगे तो जानें पालिका क्या करेगी?

पुलिस एवं एएमसी के ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की 200 टीमें सोमवार को शहर का दौरा करेंगी

एएमसी द्वारा पानी-गटर का कनेक्शन काट दिया जाएगा 
शहर में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए  29 मार्च को धुलेटी मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। अधिसूचना और दिशानिर्देश को लागू करने के लिए निगम और शहर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। अहमदाबाद नगर निगम के ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग के निदेशक हर्षद सोलंकी ने कहा कि धुलेटी खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बड़े सोसायटियों में, अगर लोग होली खेलते हुए पकड़े जाते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उनके सीवर के साथ-साथ पानी के कनेक्शन काट दिए जाएंगे।
सोमवार को 200 से अधिक टीमें सड़क पर उतरेंगी
सोमवार को  पुलिस और एएमसी की 200 से अधिक टीमें शहर के सभी क्षेत्रों में गश्त करेंगी और घोषणा का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कई मंदिरों में गुलाल और रंग से होली नहीं खेली जा सकती। क्योंकि सभी मंदिरों को निर्देश दिए गए हैं। शहर के बड़े क्लब, पार्टी प्लॉट, कम्युनिटी फ़ार्म, स्विमिंग पूल और अन्य स्थानों पर समारोह बंद रहेंगे। अगर लोग सोशल मीडिया या मीडिया के माध्यम से धुलेटी मनाते हुए नोटिस करते हैं, तो इसे एक आधार माना जाएगा और कार्रवाई की जाएगी।
 क्या बंद रहेगा?
सभी क्लब पूरी तरह से बंद रहेंगे। सभी सार्वजनिक और निजी स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। बड़े सोसायटियों के साथ-साथ बंगलों में भीड़ को पानी या रंग से खेलकर होली मनाने से रोकना होगा।
जश्न सभी पार्टी भूखंडों पर बंद हो जाएगा। समाज की वाड़ी में होने वाले समारोह एवं कार्यक्रम बंद रहेंगे। बड़े मंदिरों / हवेली में, होली के त्योहारों को पूर्ण रूप से रोकना होगा।
सार्वजनिक सड़कों पर होली नहीं खेली जा सकती। इसके अलावा, सार्वजनिक सड़कों पर भीड़ द्वारा रुपये वसूलने की गतिविधियां नहीं की जा सकती हैं।
धुलेटी उत्सव पर सरकार के दिशा-निर्देश
 29 मार्च को  धुलेटी त्योहार मनाया जाएगा। सामान्य परिस्थितियों में बड़ी संख्या में लोगों को धुलेटी मनाने के लिए सोसायटियों,  मोहल्लों, सार्वजनिक स्थानों, खुले मैदानों और सड़कों पर इकट्ठा होने की उम्मीद थी, जिससे राज्य सरकार ने त्योहार मनाने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।
Tags: