अहमदाबादः बोर्ड परीक्षा का फार्म न भर पाने से 250 छात्रों का भविष्य अधर में, छात्रों ने DEO हाय हाय के नारे लगाए

अहमदाबादः बोर्ड परीक्षा का फार्म न भर पाने से 250 छात्रों का भविष्य अधर में,  छात्रों ने DEO हाय हाय के नारे लगाए

बोर्ड परीक्षा का फॉर्म न भरने वाले छात्र डीईओ कार्यालय पहुंचे और अपना आक्रोश व्यक्त किया

अनुपम स्कूल की मान्यता रद्द होने के बावजूद, स्कूल ने 10 वीं और 12 वीं कक्षा में 250 छात्रों को प्रवेश दिया
हाल में कक्षा 10 और 12 के परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं। लेकिन शहर के एक स्कूल में बोर्ड परीक्षा फार्म न भर पाने से छात्रों ने स्कूल में विरोध किया इसके बाद में छात्रों ने जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पहुंचे। यहां भी डीईओ ने हाय हाय के नारे के साथ फार्म भरने की मांग की। स्कूल की मान्यता रद्द कर दिये जाने से  छात्रों के फॉर्म नहीं भरे गए हैं। 
एक ही भवन में चलते हैं 5 स्कूल 
शहर के दरियापुर में वीआर शाह स्मृति विद्या ट्रस्ट द्वारा संचालित अनुपम स्कूल की जुलाई 2020 में मान्यता रद्द कर दी गई थी। एक ही बिल्डिंग में 5 स्कूल चल रहे थे। इसके अलावा, स्कूल में अवैध निर्माण हो रहा था और स्कूल के तहखाने में व्यावसायिक गतिविधियाँ हो रही थीं। स्कूल के ट्रस्टियों को लेकर 2 भाइयों के बीच विवाद भी था। जिसके कारण स्कूल में अनियमितताएं बढ़ रही थीं। ताकि अतुलनीय स्कूल की मान्यता रद्द कर दी गई।
मान्यता रद्द होने के बावजूद, कक्षा  10-12 में प्रवेश दिया
अनुपम स्कूल की मान्यता रद्द होने के बावजूद, स्कूल में 10 वीं और 12 वीं कक्षा में 250 छात्रों को प्रवेश दिया गया था। छात्रों से फीस भी ली जाती थी। लेकिन सोमवार को बोर्ड परीक्षा के लिए फॉर्म  भरे जाने का अंतिम दिन होने के बाद भी छात्रों का फार्म नहीं भरा गया। एक साल तक पढ़ाई करने के बाद फॉर्म न भरने वाले छात्रों को विरोध करते हुए देखा गया। विरोध के साथ, छात्रों ने जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय वस्त्रापुर पहुंचे और डीईओ हाय हाय के नारे लगाये और न्याय की मांग की।
स्कूल की मान्यता रद्द होने का मामला कोर्ट में 
इस संबंध में, डीईओ भरतसिंह गोहिल के वरिष्ठ अधीक्षक ने कहा कि मामला उनके ध्यान में है लेकिन यह मामला फिलहाल अदालत में लंबित है। मंगलवार को उच्च न्यायालय द्वारा निर्णय दिया जाएगा। उसके बाद शिक्षा विभाग द्वारा निर्णय लिया जाएगा। छात्रों के हित में निर्णय लेने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।
Tags: