धैर्यराज की तरह ही अहमदाबाद की इस तीन साल की अयाना को है 22 करोड़ के इंजेक्शन की जरूरत

धैर्यराज की तरह ही अहमदाबाद की इस तीन साल की अयाना को है 22 करोड़ के इंजेक्शन की जरूरत

तीन साल की अयना को है SMA-2 की बीमारी, नहीं हो सकती खड़ी

गुजरात में तीन महीने के एक बालक धैर्यराज, जो की पिछले कुछ दिनों से काफी प्रचलित हो रहा है। SMA - 1 नाम की बीमारी से पीड़ित इस बालक को बचाने के लिए राज्य के हर कोने से लोग प्रयास कर रहे है। छोटे से इस बालक को बचाने के लिए लोग जितना हो सके उतना दान कर रहे है। अब तक दान के इस कार्य में 6 करोड़ से ज्यादा एकत्रित किया जा चुका है। बता दे की धैर्यराज को जिस इंजेक्शन की जरूरत है, वह 16 करोड़ रुपए का है। 
अहमदाबाद की अयना को हैं SMA-2 की बीमारी
धैर्यराज की तरह ही अहमदाबाद की और लड़की है जिसे SMA-2 की बीमारी है। 3 साल की यह लड़की बैठ तो सकती है, पर चल या बोल नहीं सकती। अहमदाबाद की इस 3 साल की लड़की का नाम है अयना। जिस तरह से लोग धैर्यराज की मदद कर रहे है, अयना के परिवार ने लोगों से गुजर लगाई है की लोग उनकी भी मदद करे। 
अयना मंसूरी का जन्म 4 मार्च 2018 के रोज हुआ था। उसके पिता का नाम जुनैद मंसूरी है। अयना की माता ने बताया की जब उनकी बेटी पैदा हुई तो वह नॉर्मल बालकों की तरह ही थी। चार पाँच महीने के बाद भी वह बैठती नहीं थी। जब 7-8 महीने के बाद भी उसमें हमे विकनेस देखने मिली तो हमने उसे कई डोकटरों को दिखाया। इसके बाद हम न्यूरोलोजिस्ट के पास गए, जहां से उन्हें पता चला की उसे SMA-2 की बीमारी है। 
धैर्यराज की कहानी देकर आया क्राउड़ फंडिंग का विचार
अयना के पिता ने बताया कि डॉक्टर ने उन्हें बताया कि SMA-2 के मरीज बैठ तो सकते है, पर ना ही खड़े रह पाएंगे और ना ही चल सकेंगे। डॉक्टर ने बताया था कि इसकी दवा अमेरिका में है। इसके बाद जब उन्होंने दवा के रिसर्च किया तो पता चला कि इस बीमारी कि दवा दुनिया की सबसे महंगी दवा है। अब तक उन्होंने क्राउड़ फंडिंग का विचार नहीं किया था पर धैर्यराज का केस देखने के बाद उन्होंने क्राउड़ फंडिंग शुरू की है। 
Tags: 0