अहमदाबादः डिलीवरी के समय बेटी के घर गई मां का समधी के साथ प्यार हो गया, जानें फिर क्या हुआ

मां और पूर्व ससुर के साथ रहने से समाज में खराब बात होने से मां को लेने आई थी बेटी

दामाद की मौत के बाद बेटी की दूसरी शादी करवा दी,  मां-समधी दोनों साथ रहने लगे
शहर के पूर्वी क्षेत्र में  समधन-समधी  के बीच  प्रेम संबंध बन गया था। डिलीवरी के दौरान महिला अपनी बेटी के घर आई थी।इस बीच समधी के साथ आंख मिल गई थी। बाद में दामाद की मौत के बाद महिला ने अपनी बेटी का पुनर्विवाह कर दिया और स्वयं  पूर्व समधी के साथ रहने लगी। बेटी की दूसरी शादी होने पर ससुराल वाले उसकी पिटाई करते थे, जिससे वह वापस घर आ गई।  बेटी को  माँ का अपने पूर्व-ससुर के साथ रहना पसंद नहीं था, जिससे वह मां को लेने आ गई।  लेकिन वह महिला के साथ रहने के लिए तैयार नहीं थी। बेटी के दबाव बनाने पर  महिला हेल्पलाइन 181 की मदद ली।  हेल्पलाइन टीम ने महिला, उसकी बेटी और पूर्व ससुर को समझाया, साथ ही कानूनी सलाह भी दी।4
महिला की नजर बेटी के ससुर से मिली
महिला हेल्पलाइन 181 को पूर्व इलाके से  एक महिला का फोन आया कि मेरी बेटी मुझे लेना चाहती है और मैं उसके साथ नहीं जाना चाहता हूं। इसलिए हेल्पलाइन टीम वहां पहुंच गई। चार साल पहले महिला अपनी बेटी के यहां  ससुराल में  डिलीवरी के लिए  रहने गई थी। इस बीच बेटी की ससुर के साथ महिला की आंख मिल गई और  उसका अफेयर हुआ। शराब का व्यसन के कारण डेढ़ साल पहले अपने दामाद की मौत होने पर  महिला ने अपनी बेटी की मर्जी के खिलाफ दोबारा शादी करवा दी और स्वयं अपनी बेटी के पूर्व ससुर के साथ रहने लगी। बेटी को दूसरे वैवाहिक जीवन में ससुराल  द्वारा मारपीट करने से वह वापस आ गई।  
बेटी ने आत्महत्या करने की धमकी दी
बेटी अपनी माँ  को लेने आई थी क्योंकि उसे अपने पूर्व-ससुर के साथ रहना पसंद नहीं था। हालाँकि बेटी ने कहा कि समाज में गलत संदेश जा रहा है यानी लोग गलत-गलत बातें करते हैं। इसके बाद भी दोनों नहीं माने तो आखिरकार बेटी ने आत्महत्या करने की धमकी दी। महिला हेल्पलाइन टीम ने तीनों को समझाया। बेटी के पूर्व ससुर ने समझाया कि बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के किसी महिला के साथ संबंध बनाना अपराध है और महिला और बेटी को भी समझाया। समधी को वृद्धाश्रम के बारे में भी जानकारी दी गई। दो घंटे की समझाने के बाद, वे ख़ुशी से अपने अलग रास्ते पर जाने के लिए तैयार हो गए।
Tags: