अहमदाबाद : कोरोना टेस्ट के चक्कर में नवदम्पति हनीमून के लिए न जा सका, एयरपोर्ट से लौटाया

अहमदाबाद : कोरोना टेस्ट के चक्कर में नवदम्पति हनीमून के लिए न जा सका, एयरपोर्ट से लौटाया

रिपोर्ट होने के बाद भी नहीं जा सके दुबई

लगभग एक साल पहले देश में कोरोना का आगमन हुआ और तब से पूरी देश अस्त-व्यस्त हो चुका है।  लोगों की जिन्दगी पूरी तरह बदल चुकी है। कोरोना के साथ साथ लोगों का सामना RT-PCR टेस्ट से हुआ था।  इस एक साल में लोगों को बहुत कुछ झेलना पड़ा है उसमें यात्रा के तरीके और नियम कानून बदल गए है। इसी कारण अहमदाबाद का एक नवदम्पति हनीमून के लिए दुबई नहीं जा पाए। उन्हें सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे से वापस भेज देना।
यात्रा से ७२ घंटे पुराना नहीं होना चाहिये टेस्ट रिपोर्ट
जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के अतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से दुबई जाने वाले एक फ्लाइट पर एक नव-दंपति केदार और मानसी पटेल सवार थे। हवाई जहाज अपने निर्धारित समय पर टेक-ऑफ़ के लिए तैयार था। ये दंपति अपने हनीमून के लिए दुबई जा रहे थे। एअरपोर्ट पर पहुँचने पर उनके सामान की जाँच के बाद टैग के साथ सामान को फ्लाइट के लिए भेज दिया गया है। इसके बाद दुबई के लिए अनिवार्य टेस्ट की जाँच करने पर कोई दिक्कत दिखाई दी।
(File Photo: IANS)
एयरलाइन्स कंपनी के काउंटर पर उपस्थित कर्मचारी ने टेस्ट रिपोर्ट में टेस्ट के समय का जिक्र नहीं होने की बात बताई। इसके बाद इस दंपति ने प्रयोगशाला को फोन लगाया और नई रिपोर्ट मंगायी। इस नए रिपोर्ट में टेस्ट का दिन 9 मार्च और समय 12.30 लिखा हुआ था, पर एअरपोर्ट के कर्मचारियों ने दंपति को ऐसा बताया कि वे दुबई नहीं जा सकते। इतना सुनते ही दंपति के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। इसके बाद जब दंपति ने कर्मचारियों से रिपोर्ट के नकारात्मक होने की बात की तो उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के अनुसार जब ये फ्लाइट रवाना होगी उस समय इस रिपोर्ट को निकाले 72 घंटे पुरे हो चुके होंगे और नियम के अनुसार अगर आपके पास 72 घंटे पुराना रिपोर्ट हो तो वो मान्य नहीं होता।
इसके बाद इस दंपति ने एअरपोर्ट कर्मचारियों को बहुत मनाने की कोशिश की पर वो टस से मास नहीं हुए। कर्मचारियों का कहना था कि आप यहाँ से चले भी गए तो भी आपको दुबई से वापस भेज दिया जाएगा। इस तरह अपने हनीमून के लिए निकले ये दंपति दुबई नहीं जा पाए और निराश होकर वापस लौट आए।
Tags: