जानें गांधी आश्रम पहुंच कर PM मोदी ने विजिटर-बुक में क्या लिखा!

जानें गांधी आश्रम पहुंच कर PM मोदी ने विजिटर-बुक में क्या लिखा!

आजादी का अमृत महोत्सव का किया शुभारंभ, 75 सप्ताह के दौरान होंगे 75 कार्यक्रम

पीएम मोदी भारत की आजादी के 75 वें वर्ष के 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आज अहमदाबाद पहुंचे हैं। जब पीएम मोदी ने साबरमती आश्रम का दौरा किया और गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, तो उन्होंने हृदयकुंज में गांधीजी की प्रतिमा की एक माला पहनी। जिसके बाद में उन्होंने आश्रम की आगंतुक पुस्तिका विज़िटर बुक में नोट किया। जिसमें उन्होंने लिखा है कि वे एक बार फिर साबरमती आश्रम में आने के लिए आभारी हैं। उल्लेखनीय है कि अमृत महोत्सव के तहत अगले 75 सप्ताह के दौरान देश भर में 75 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस 'आजादी का अमृत महोत्सव’ का मुख्य उद्देश्य भारत के भव्य और गौरवशाली अतीत के बारे में लोगों को जागरूक करते हुए भारत के विकास को प्रदर्शित करना है।
फिर से साबरमती आश्रम पहुँच कर किया धन्यता का महसूस
अपने संदेश में पीएम मोदी ने लिखा कि मैं आजादी के अमृत महोत्सव के प्रारंभ के लिए प्रेरणा के लिए इस पवित्र स्थान पर वापस आकर धन्य महसूस करता हूं। स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव भारत के स्वतंत्रता संग्राम के प्रति आभारी देशवासियों द्वारा दिया जा रहा है। इस त्योहार के दौरान, देश अपने स्वतंत्रता आंदोलन के हर चरण, हर महत्वपूर्ण क्षण को याद रखेगा और भविष्य के निर्माण के लिए नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेगा। साबरमती आश्रम से गांधी जी ने आत्मनिर्भरता और आत्मसम्मान का संदेश भी दिया था।
दर्शकों को किया संबोधित
पीएम मोदी ने लिखा कि मुझे उम्मीद है कि बापू के आशीर्वाद से सभी भारत आवासी अमृत महोत्सव के उद्देश्यों को जरूर पूरा कर पाएंगे। पीएम मोदी के आने के साथ शुरू हुए अमृत महोत्सव में विभिन्न संस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जाने-माने बॉलीवुड गायक हरिहरन और जुबिन नियाल ने भी प्रस्तुति दी। इस अवसर पर दांडी यात्रा गीत का भी शुभारंभ किया गया। पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे साबरमती आश्रम पहुंचे। साबरमती आश्रम में गांधीजी को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद, पीएम मोदी समारोह में भाग लेने अभयघाट गए। यहां उन्होंने दर्शकों को संबोधित किया।
Tags: