जब ससुराल वालों ने किया अपनी ही बहू का कन्यादान, समाज को दिखाई नई राह

जब ससुराल वालों ने किया अपनी ही बहू का कन्यादान, समाज को दिखाई नई राह

पुत्र की आकस्मिक मृत्यु के बाद ससुर ने फिर से करवाई अपनी बहू की शादी, कन्यादान भी खुद ही किया

एक और जहां शादी के दौरान ससुराल वालों द्वारा बहू के साथ बड़े दहेज की आशा रखी जाती है। वही अमरेली जिले के एक परिवार ने अपनी ही बहू का कन्यादान कर समाज को नई दिशा दिखाई है। दस महीने पहले अपने पुत्र की मृत्यु हो जाने के बाद गोधानी परिवार ने अपनी ही बहू की दूसरी शादी करवाकर उसके नए जीवन की शुभकामनायें दी है। 

पुत्र की आकस्मिक मृत्यु के बाद ससुराल वालों ने फिर से करवाई बहू की शादी

इस अनोखे प्रसंग को देखकर उपस्थित सभी अतिथियों की आंखो में भी आँसू आ गए थे। मूल खंभलिया के रहने वाले चुनिभाई के पुत्र भाविन की शादी शीतल के साथ हुई थी। पर अचानक भाविन की मृत्यु हो जाने के बाद परिवार के सर पर मुश्किलों का पहाड़ टूट पड़ा था। हालांकि इसके बाद परिवार ने अपनी पुत्रवधू शीतल के उज्जवल भविष्य के लिए उसकी शादी फिर से करवाने का निर्णय लिया। इसके लिए ससुर चुनिभाई ने एक अच्छा युवक ढूँढना शुरू किया।  शीतल की शादी अहमदाबाद में रहने वाले नरेश अंबालिया के साथ करवाई गई।
नरेश और शीतल की शादी बड़ी धूमधाम से ऊमीया माता के मंदिर मे करवाई गई। शीतल की शादी के वक्त कन्यादान उनके ससुर चुनिभाई और सास सरोजबेन ने किया था। शादी में शीतल के पिता जयंतिभाई भी मौजूद रहे थे। कुल तीन परिवारों की मौजूदगी में शादी को संपन्न किया गया था। विदाई के दौरान दुल्हन सहित उपस्थित सभी की आंखे भर आई थी। 
Tags: