अहमदाबादः अकेले रहने वाले बुजुर्ग दंपतियों की सुरक्षा का इंतजाम करेगी पुलिस

पिछले दिनों थलतेज में बुजुर्ग दंपति की लुटेरों ने दिन-दहाड़े हत्या कर दी थी, घटना से पुलिस प्रशासन ने लिया सबक

बुजुर्गों  को रुबरु अथवा  फोन से पूरी जानकारी देनी होगी 
थलतेज में एक बुजुर्ग दंपति की हत्या और लूट के मामले में शहर  पुलिस आयुक्त ने वरिष्ठ नागरिकों से सतर्क रहने की अपील की है। जिसमें उनके मोबाइल सहित जानकारी पुलिस को देनी होगी। पुलिस इनके  क्षेत्र में गश्त करेगी और पॉइंट भी लगाएगी।
अहमदाबाद में अकेले रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को जिस क्षेत्र में रहते हैं उस क्षेत्र के पुलिस स्टेशन में रुबरु अथा फोन से अपनी पुरी जानकारी तथा अपने परिचितों के मोबाइल नंबर सहित की जानकारी देनी होगी। जिसके आधार पर पुलिस इलाके में गश्त करेगी और पॉइंट भी लगाएगी।
इसके अलावा, वरिष्ठ नागरिक  उनके घर घरकाम एवं अन्य काम के लिए जिस व्यक्ति को बुलाये उस व्यक्ति को पहचानने के लिए आधार कार्ड या पहचान पत्र और मोबाइल नंबर के प्रमाण प्राप्त करने के बाद ही काम के लिए बुलायें।  किसी व्यक्ति को घर में प्रवेश देने से पहले  उसे पूरी तरह से पहचान ले और यदि संदेहास्पद लगता है तो स्थानीय पुलिस को जानकारी दें। 
वरिष्ठ नागरिक जहां रहते हैं वहां सोसायटी के प्रवेश द्वार से लेकर  पूरे सोसायटी  परिसर में सीसीटीवी कैमरे हैं कि नहीं यह स्थानीय पुलिस द्वारा चेक किया जाएगा।  इसके अलावा, सुरक्षा गार्ड को पुलिस स्टेशन में पंजीकृत होना चाहिए। पुलिस इंस्पेक्टर प्रभारी का मोबाइल नंबर और पुलिस स्टेशन का नंबर वरिष्ठ नागरिक को दिया जाएगा। 
Tags: