मई महीने में अहमदाबाद-गोरखपुर ट्रेन में यात्रा के लिये बुकिंग करने वाले यात्री असमंजस में

मई महीने में अहमदाबाद-गोरखपुर ट्रेन में यात्रा के लिये बुकिंग करने वाले यात्री असमंजस में

मार्च-अप्रेल में यात्रा के लिये बुकिंग कराने वालों के रिफंड हरी झंडी, लेकिन मई में यात्रा के इच्छुक यात्रियों की बुकिंग के रिफंड के लिये इंतजार करने को कहा गया

रेलवे प्रशासन की लापरवाही के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे प्रशासन ने अहमदाबाद- गोरखपुर ट्रेन रातों-रात बंद कर दी लेकिन, टिकिट का रिफंड नहीं किया गया। बताया जा रहा है कि अब उनको रिफंड पाने के लिए 3 महीने तक इंतजार करना पड़ेगा।
मार्च अप्रेल में बुकिंग वालों के मिल रहा रिफंड
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 18 फरवरी को रेलवे प्रशासन ने अहमदाबाद-गोरखपुर, औरंगाबाद-मुजफ्फरपुर ट्रेन रद्द करने की घोषणा की। ये दोनों ट्रेनें रद्द करने के कारण एडवांस में 3 महीने पहले बुकिंग कराने वाले सैकड़ों यात्री असमंजस में हैं। इन यात्रियों को एक तो वैसे ही जाने में असुविधा होगी। दूसरी ओर मार्च या अप्रैल महीने में अहमदाबाद-गोरखपुर का जिन लोगों का बुकिंग है उन्हें टिकट का रिफंड चुकाया जा रहा है लेकिन, जिन यात्रियों ने मई में टिकट बुक किए हैं, उन्हें आईआरसीटीसी ने इंतजार करने को कहा है। बताया जा रहा है कि मई महीने में ट्रेन फिर से शुरू हो सकती है इसलिए यह रिफंड नहीं दिया जा रहा है। 
मई में शुरू हो सकती है गाडी
अब यात्रियों के पास इंतजार करने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं है। दूसरी ओर बड़ा प्रश्न यह है कि इन यात्रियों को दूसरी वैल्पिक ट्रेन में भी यात्रा नहीं करने दी जायेगी। अंतिम समय में यदि रेलवे ने यह घोषणा कर दी कि अहमदाबाद-गोरखपुर ट्रेन नहीं चलाई जाएगी तो यात्रियों को दुविधा का सामना करना पड़ेगा।
सूरत के नंदलाल पांडे ने मीडिया को बताया कि सूरत से गोरखपुर और गोरखपुर से सूरत की मई महीने की टिकट बुक कराई थी। उन्हें भी आईआरसीटीसी रिफंड करने में गोल-गोल जवाब दे रही है। इस बारे में उन्होंने प्रशासन से शिकायत की है।
आपको बता दें कि आगामी दिनों में होली और गर्मी की छुट्टी होने के कारण बड़ी संख्या में लोग गांव जाना चाहते हैं। उन्होंने टिकट बुक कराया था लेकिन अंतिम समय में ट्रेन रद्द होने के कारण परेशान हो गए हैं। दूसरी और उनके रुपए भी फंस गए है।