अहमदाबादः रिवरफ्रन्ट पर साबरमती में ना करे कोई खुदकुशी इसके लिए पुलिस कर रही ये तैयारी

अहमदाबादः रिवरफ्रन्ट पर साबरमती में ना करे कोई खुदकुशी इसके लिए पुलिस कर रही ये तैयारी

आयशा की आत्महत्या के बाद सरकार के निर्देश से रिवरफ्रंट पर सुरक्षा व्यवस्थित किया जाएगा

सरकार ने अब रिवरफ्रंट पर तीन-परत सुरक्षा प्रणाली का आदेश दिया है
अहमदाबाद की रहने वाली आयशा ने दहेज के मुद्दे पर एक वीडियो बनाया और रिवरफ्रंट से साबरमती नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली।   यहां तक ​​कि आयशा के वीडियो ने एक पत्थरबाज  दिल मानवी हृदय को भी पिघला दिया। ऐसे में आयशा की आत्महत्या के बाद, अहमदाबाद पुलिस अब ऐसी घटनाओं को कम करने के लिए साबरमती रिवरफ्रंट पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था स्थापित करेगी। ताकि महिलाएं इस तरह से आत्महत्या न करें।
अहमदाबाद पुलिस ने आयशा की आत्महत्या के मामले के बाद सफलतापूर्वक जाग गयी है। साथ ही  आत्महत्या के मामलों को रोकने के लिए, सरकार ने अब रिवरफ्रंट पर तीन-परत सुरक्षा प्रणाली का आदेश दिया है। पुलिस अब स्पीड बोट द्वारा साबरमती नदी में गश्त करेगी। साथ ही, 15 स्कूटर और दो गोल्फ कार्ट में  महिला पुलिस द्वारा गश्त किया जाएगा। इसके अलावा, 250 सीसीटीवी, 20 पुलिस चौकियां स्थापित की जाएंगी और लगातार निगरानी की जाएगी। 13 किलोमीटर के रिवरफ्रंट पर पुलिस बंदोबस्त  की व्यवस्था की जाएगी।
पिछले दो वर्षों में साबरमती रिवरफ्रंट नदी में 31 महिलाओं ने आत्महत्या की है, जो चौंकाने वाला है। साबरमती रिवरफ्रंट पर आयशा की आत्महत्या के बाद ऐसे मामलों में कमी आने की मांग उठ रही थी। जिससे अब सरकार ने रिवरफ्रंट पर आत्महत्या के मामलों को कम करने के लिए एक विशेष आदेश जारी किया है।
Tags: