जानें कौन हैं राजू भायानी और क्यों पीएम मोदी ने की उनकी प्रशंसा

जानें कौन हैं राजू भायानी और क्यों पीएम मोदी ने की उनकी प्रशंसा

जन औषधि दिन निमत्ति रविवार को पीएम मोदी ने अहमदाबाद के राजू भायानी से बात की

कोरोनाकाल के दौरान  उनके द्वारा किए गए कार्यों की भी प्रशंसा की
 प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अहमदाबाद में जन औषधि दिवस कार्यक्रम को संबोधित किया। जन औषधि के अवसर पर प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने  यह संबोधन किया था। जिसमें उन्होंने देश भर के लाभार्थियों से बातचीत की थी। अहमदाबाद के कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल इस अवसर पर उपस्थित थे। साथ ही सांसद देव सिंह चौहान और विधायक वल्लभभाई काकड़िया भी उपस्थित थे। जन औषधि  दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने अहमदाबाद के राजू भायानी से बात की और कोरोना काल के दौरान उनके कार्यों की प्रशंसा की। राजू भायानी एक जनऔषधि मित्र हैं, उन्होंने 250 लोगों के साथ मिलकर कोरोनाकाल के दौरान जनऔषधि केंद्र के माध्यम से अहमदाबाद के रोगियों को घर-घर दवा देने का काम किया था।
घर-घर जनऔषधि पंहुचाने का काम करती है राजू भयानी की टीम 
अपने संबोधन में पीएम मोदी ने राजू भयानी की तारीफ की। उन्होंने कहा, "राजुभाई, आपको और आपके युवाओं को बधाई। आपके शब्द मुझे प्रेरित करते हैं ऐसा नहीं। यह बात देश के जितने युवा सुन रहे हैं उन तमाम को आप प्रेरित कर रहे हैं। क्योंकि कोरोना संकट में आपने  पिता को खो दिया, लेकिन इस बीच समाज के लिए कुछ करने का संकल्प लिया। आपने धीरे-धीरे 250 दोस्त बनाए हैं और आज भी आप घर-घर जनऔषधि पहुंचा रहे हैं। आप प्रत्येक परिवार के लिए कितना पैसा बचा रहे हैं? सस्ती मिलने के कारण लोग दवाओं के पीछे जो जरुरी खर्च था वह भी उठाने लगे हैं। आपने कई लोगों की जान बचाई है, वास्तव में आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। मैं आपको इस रचनात्मक कार्य के लिए बधाई देता हूं।
पीएम मोदी ने कहा, आप देश की ताकत हैं
 पीएम मोदी ने कहा कि लोग कहते हैं कि हमारे देश के जवान  बेकार घूम रहे हैं। लेकिन आपने यह साबित कर दिया है कि ऐसा नहीं है।  अगर हमारे पास अपने देश के कायाकल्प के लिए सही रास्ता दिखाने का अच्छा काम है, तो उन्हें अपना जीवन खपा देते हैं। आप ऐसा करके बताया है। अगर देश के कई लोग ऐसा करते रहे तो यह देश की बहुत बड़ी ताकत बन जाएगा। उसी समय, उन्होंने राजू भयानी को सलाह दी, "मैं आपको एक छोटा काम बताता हूं, कि आप अपनी टीम के साथ सरकारी टीकाकरण केंद्र में ड्यूटी करो। जिसमें वृद्ध लोगों के  फॉर्म भरने से लेकर अन्य काम करने वाले सभी लोगों की मदद करें। आपको आशीर्वाद मिलेगा।   राजूभाई ने तब उत्साह से इस काम के लिए हां कह दिया। 
अहमदाबाद जनऔषधि दवा टीम के राजूभाई ने कहा, "मेरे पिता की मृत्यु कोरोना के कारण हुई।" तब मैंने सोचा कि ऐसा किसी और के साथ नहीं होना चाहिए। महामारी में, बीपी और मधुमेह के रोगियों को दवा देने के लिए जनऔषधि दोस्त घर-घर गए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के आगे बढ़ने के साथ ही मरीजों की संख्या घटने लगी। हमने 8 से 10 हजार मरीजों को दवा दी है। हमारे पास 250 लोगों की टीम है। हम मरीजों को बता रहे थे कि आप मेडिसीन नहीं मोदीजी की दुकान से मोदीसिन ले रहे हैं।  लोग हमें बता रहे हैं कि आप हनुमानजी के सेवक हैं और हमारे लिए संजीवनी ला रहे हैं।
Tags: