क्रिकेट : बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले अंतिम एकदिवसीय मैच से पहले टीम इंडिया में हुई करिश्माई चाइनामैन की वापसी

क्रिकेट : बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले अंतिम एकदिवसीय मैच से पहले टीम इंडिया में हुई करिश्माई चाइनामैन की वापसी

तीन मैचों की सीरीज के पहले 2 मैच भारत हार चुका है, तीसरे मैच में भारत पर क्लीनस्वीप का खतरा, रोहित शर्मा भी चोट के कारण बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेशी दौरे पर है। जहां पर भारत को वर्तमान में चल रहे एकदिवसीय सीरीज के बाद टेस्ट मैच खेलना है। एकदिवसीय सीरीज में भारत की स्थिति कोई खास अच्छी नहीं है। तीन मैचों की सीरीज के पहले दोनों मैच भारत हार चुका है और बांग्लादेश ने 2-0 की बढ़त बना ली है। इस बीच बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया में कुछ बदलाव किए हैं। नियमित कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज दीपक चाहर और कुलदीप सेन चोट की वजह से तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम की कमान केएल राहुल संभालेंगे।

चाइनामैन की हुई वापसी


साथ ही बड़ी खबर ये है कि बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। कुलदीप को टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश में भारतीय टीम में शामिल होना था, लेकिन अब उत्तर प्रदेश का यह क्रिकेटर तीसरे वनडे मैच से पहले टीम से जुड़ जायेगा। बता दें कि कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड दौरे में भारतीय सीमित ओवरों की टीम में वापसी की थी, लेकिन उन्हें टी20 आई और वनडे सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

रोहित की चोट को लेकर सामने आया अपडेट


आपको बता दें कि रोहित शर्मा की चोट पर भी अपडेट देते हुए बीसीसीआई ने बताया कि रोहित तीसरे वनडे के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। बोर्ड ने बताया- बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी जांच की और ढाका के एक स्थानीय अस्पताल में उनका स्कैन कराया गया। वह विशेषज्ञ परामर्श के लिए मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं और अंतिम वनडे में नहीं खेल पाएंगे। आगामी टेस्ट सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा। रोहित को दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी और उनके बाएं हाथ का अंगूठा डिसलोकेट हो गया था। इसके बावजूद रोहित दूसरी पारी में बैटिंग के लिए उतरे थे।

तेज गेंदबाज कुलदीप और दीपक चाहर भी चोटिल


वहीं तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने पहले वनडे के बाद पीठ में जकड़न की शिकायत की थी। कुलदीप को स्ट्रेस इंजरी का पता चला है और उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया है। साथी तेज गेंदबाज दीपक चाहर को दूसरे वनडे के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया और वह सीरीज से भी बाहर हो गए।