आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल-२ : भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने दस विकेट के हराकर किया फाइनल में प्रवेश, पाकिस्तान से होगा खिताबी मुकाबला

आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल-२ : भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने दस विकेट के हराकर किया फाइनल में प्रवेश, पाकिस्तान से होगा खिताबी मुकाबला

रविवार को पाकिस्तान से होगी फाइनल, न्यूज़ीलैण्ड को हराकर फाइनल में आया है पाकिस्तान

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत की बेहद शर्मनाक हार हुई है. इंग्लैंड के सामने खेलते हुए भारतीय टीम ने लचर प्रदर्शन किया. आज एडिलेड में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 16 ओवर में बिना विकेट गंवाए 170 रन बना लिए।

फिर एक बार बेबस नजर आये भारतीय गेंदबाज


फाइनल में प्रवेश करने के लिए भारत से मिले 169 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने 47 गेंद पर नाबाद 86 रन बनाए। वहीं कप्तान जोस बटलर ने 49 गेंद पर 80 रन की पारी खेली। भारत के सभी छः गेंदबाजों ने खूब रन लुटाएं। अब रविवार को इंग्लैंड का खिताबी मुकाबला पाकिस्तान से होने वाला है. पाकिस्तान पहले ही न्यूज़ीलैण्ड को हराकर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है. 

बल्लेबाजों का फ्लॉप शो जारी


भारत की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। भारत की शुरुआत फिर ख़राब रही. केएल राहुल जल्दी ही वापस लौट गये. भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए। उन्होंने 33 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए। वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने 40 गेंद पर 50 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारत के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने चार ओवर में 43 रन देकर तीन विकेट लिए। क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने एक-एक सफलता अपने नाम की।
Tags: