टी20 विश्व कप : भारत की हार पर जानिये क्या बोले भुवनेश्वर कुमार

टी20 विश्व कप : भारत की हार पर जानिये क्या बोले भुवनेश्वर कुमार

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इस खिलाड़ी को तहराया हार का जिम्मेदार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कल दक्षिण अफ्रीका के सामने खेले गये मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। ये इस टूर्नामेंट में भारत की पहली हार है। इस पुरे मैच में भारत विरोधी अफ्रीका टीम से हर मायने में पीछे ही दिखाई दी। टीम इंडिया की हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हार के लिए विराट कोहली की बड़ी गलती को जिम्मेदार ठहराया।

कोहली को ठहराया हार के लिए जिम्मेदार 


टीम इंडिया की हार पर भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ परिणाम कुछ और हो सकता था अगर कोहली एडेन मार्कराम कैच नहीं छोड़ते और रन आउट के दो मौके गंवाते। दरअसल, जब मार्कराम 35 रन पर थे तो विराट कोहली ने उनका कैच छोड़ दिया। मार्कराम ने इसका सबसे ज्यादा फायदा उठाया और 52 रन बनाकर अफ्रीका को पांच विकेट से जीत दिलाई। इसके अलावा भारत ने रन आउट के दो मौके भी गंवाए।

भुवनेश्वर कुमार का बड़ा बयान


भुवनेश्वर कुमार ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, 'अगर हमने कैच नहीं छोड़ा होता तो नतीजा कुछ और होता। मैच कैच पकड़कर जीते जाते हैं और अगर हम उन मौकों का फायदा उठाते तो फर्क पड़ सकता था। भुवनेश्वर ने ये कहा “मैं यह नहीं कहूंगा कि यह परिणाम मोड़ देगा। लेकिन इससे फर्क पड़ सकता था।” 

टीम इंडिया की बल्लेबाजी नाकाम


मैच की बात करें तो इस टीम मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह विफल रहा। टीम ने अपने पहले 5 विकेट महज 49 रन पर गंवा दिए। 20 ओवर के बाद टीम इंडिया ने 9 विकेट पर 133 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी ओवर में 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया