आईसीसी टी20 विश्व कप 2022: किसी हिंदी फिल्म की तरह नाटकीय रहा बांग्लादेश-जिम्बाब्वे मैच का आखरी ओवर, जानिए क्या हुआ मैदान पर

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022:  किसी हिंदी फिल्म की तरह नाटकीय रहा बांग्लादेश-जिम्बाब्वे मैच का आखरी ओवर, जानिए क्या हुआ मैदान पर

किसी फिल्मी सेट की तरह हुआ ड्रामा, आखरी गेंद स्टंपिंग फिर नो बॉल, फिर फ्री हिट और फिर बांग्लादेश की जीत

आपने बहुत सी क्रिकेट पर आधारित फिल्मों में देखा होगा कि एक टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए आखरी गेंद तक जाती है और आखरी गए पर बड़ा शॉट लगाने में बल्लेबाज आउट हो जाता है और फिर अंपायर उस गेंद को नो बॉल दे देता है। फिर इसके बाद बल्लेबाज चौका या छक्का मारकर अपने टीम को जीत दिला देता है। अब ये सब सुनने और फिल्मी पर्दे पर देखने में बहुत अच्छा लगता है पर अगर कोई आपसे कहे कि ये सब हकीकत है तो क्या आप आसानी से उसकी बातों पर यकीन कर लेंगे? हो सकता है आप इस बात से सहमति न दिखाए पर अगर आपने आज जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के ग्रुप2 वाले मुकाबले को देखा, तो आप यकीनन इस बात पर भरोसा कर लेंगे। जी हाँ, आज खेल के मैदान में जो कुछ हुआ वो इससे पहले सिर्फ फिल्मों में ही संभव लगता था। चलिए हम आपको बताते है कि आज क्या हुआ बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच आखरी ओवर में।

मैच की आखरी गेंद और बड़ा ड्रामा


मैच की बात करें तो ये मैच तो बांग्लादेश में जीत लिया। हालांकि बांग्लादेश की टीम एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार जीती। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 148 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने तीन रन से मैच को अपने नाम कर लिया। इस पुरे मैच का सबसे रोमांचक पल मैच के आखरी गेंद पर आया। हुआ ऐसा कि जिम्बाब्वे की टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए पांच रन बनाने थे। जिम्बाब्वे के बल्लेबाज मुजरबानी ने बंगलादेशी तेज गेंदबाज मोसादेक की गेंद पर एक लंबा शॉट खेलने का प्रयास करते है पर गेंद बल्ले के पास से गुजरते हुए नुरूल हसन के दस्ताने में जा समाई और हसन ने तुरंत स्टंप कर दिया। इसी के साथ बांग्लादेश ने मैच जीत लिया। पर यही शुरू हुआ ड्रामा!

दूसरे मौके पर भी नहीं जीत पाई जिम्बाब्वे


दरअसल हुआ ऐसा कि जब नुरूल हसन ने ब्लेसिंग मुजारबानी को स्टंप किया तो बांग्लादेश की टीम के साथ साथ सबको लगा कि मैच बांग्लादेश ने जीत लिया। जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी भी खुद को आउट मान चुके थे, लेकिन रिव्यू में मामला पलट गया। नुरूल हसन ने विकेट के आगे से गेंद को पकड़ा। इस कारण उसे नो-बॉल करार दिया गया। इसके बाद अंपायर ने खिलाड़ियों को अंपायर ने फिर से मैदान पर बुलाया। मोसादेक हुसैन की गेंद ब्लेसिंग मुजरबानी के लिए फ्री-हिट थी, लेकिन वह बल्ले को गेंद से लगा भी नहीं पाए। इस तरह बांग्लादेश ने रोमांचक मैच को तीन रन से अपने नाम कर लिया।

Tags: