टी20 वर्ल्ड कप 2022 : ऐतिहासिक जीत के बाद भावुक हुए कोहली, नम आँखों के साथ हार्दिक ने किया पिता को याद

टी20 वर्ल्ड कप 2022 : ऐतिहासिक जीत के बाद भावुक हुए कोहली, नम आँखों के साथ हार्दिक ने किया पिता को याद

इससे पहले मैच शुरू होने के समय राष्ट्रगान के दौरान रोहित शर्मा भी भावुक हो गये थे

कल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में एक लाख से ज्यादा दर्शकों के सामने भारत और पाकिस्तान के बीच असली हाई-वोल्टेज मुकाबला ना तो भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी भूला पाएंगे और ना ही इसे देखने वाले लोग। इस समय हर कोई इस मैच की ही बार कर रहा है। क्रिकेट के इतिहास के सबसे शानदार मुकाबलों में से एक इस मैच में कोहली और पांड्या ने जो किया, खास कर कोहली ने वो किसी चमत्कार से कम नहीं! एक समय जहाँ भारत की हार निश्चित थी वहीं कोहली बल्ले लिए मैदान में यूँ खड़े हो गये गये अंगद का पैर! जीत के बाद जहाँ दर्शक उछलते कूदते नजर आये वहीं खिलाड़ी भी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पाए। 


आपको बता दें कि भारतीय खिलाड़ी और खुद कप्तान रोहित शर्मा कई बार कह चुके हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच को भी हम अन्य मैच की तरह देखते और खेलते हैं, लेकिन जब मैच ऐसा हो तो दर्शक एक साथ ऐसा चीयर करते हैं, कि आमने-सामने खड़े खिलाड़ियों की आवाज भी एक-दूसरे के कानों तक नहीं पहुंच पाती है। अब ऐसे माहौल में खिलाड़ी भी अपने इमोशन छुपा नही पाते हैं और ऐसा ही कुछ देखने को मिला भारत और पाकिस्तान के बीच हुए इस हाई-वोल्टेज मैच के दौरान।

राष्ट्रगान के समय रोहित और मैच के बाद कोहली हुए इमोशनल


इस मैच के शुरुआत में टॉस के बाद राष्ट्रगान के दौरान बतौर कप्तान अपना पहला आईसीसी टूर्नामेंट खेल रहे भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी इमोशनल नजर आए और अपनी भावनाओं को छिपाते हुए भी दिखे। वहीं मैच में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में एक शानदार, जबरदस्त और यादगार पारी खेली। एक समय टीम 31 के स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे और लगभग मैच हार पाकिस्तान के पक्ष में जा चुका था, उस समय अचानक ही लम्बे समय से आलोचनाओं का शिकार हो रहे और विश्व कप से पहले टीम में न रखे जाने की मांग के बीच कोहली ने टीम को संभाला और दिखा दिया कि क्लास और बड़ा खिलाड़ी क्या होता है! कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए पांड्या के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की। आखिरी ओवरों में विराट कोहली ने उस समय बड़े शॉट खेले, जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी। विराट कोहली ने ने 53 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन की आतिशी पारी खेली। भारत की जीत और पाकिस्तान के हार का मुख्य कारण यकीनन कोहली की पारी रही!


आपको बता दें कि मैच जिताने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री से बात करते हुए कोहली काफी इमोशनल दिखे। उनकी आंखों को देखकर लग रहा था कि वो नम हैं। वो इतने ज्यादा इमोशनल हो गए थे, कि सवाल के जवाब देने से हिचक रहे थे। उन्होंने खुद इस इनिंग को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया है।

मैच के बाद पिता को याद करके रोए हार्दिक पांड्या


एक समय कारन जोहर के शो में दिए अपने बेतुके जवाबों के कारण लोगों की आलोचनाओं का शिकार बने हार्दिक पांड्या पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम के एक अहम सदस्य बन गए हैं। इसके अलावा पिछले कुछ साल चोट की वजह से टीम से भी बाहर रहने और पूरी तरह फिट न होने के कारण टीम से लगभग बाहर हो चुके हार्दिक ने शानदार वापसी की और भारत के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। वहीं मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स के एंकर जतिन सप्रू और एक्सपर्ट इरफान पठान से बातचीत के दौरान हार्दिक पांड्या अपने पिता को याद करके रोने लगे। उन्होंने अपने इस शानदार पारी को पिता को समर्पित किया, जिनका जनवरी 2021 में दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था।
Tags: