आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका ने आयरलैंड को नौ विकेट से हराया

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका ने आयरलैंड को नौ विकेट से हराया

वर्तमान एशिया कप विजेता का शानदार प्रदर्शन, गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने किया कमाल

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 के तीसरे मुकाबले में श्रीलंका ने गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन और ओपनर कुशल मेंडिस की नाबाद 68 रन की जबरदस्त पारी के दम पर आयरलैंड को टी 20 विश्व कप के सुपर-12 मैच में रविवार को 30 गेंद शेष रहते नौ विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की।  होबार्ट में खेले गए मुकाबले में  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड 20 ओवर में 8 विकेट के नुक्सान पर महज 128 रनों का स्कोर बनाने में सफल रही। इस आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 15 ओवर में एक विकेट पर 133 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल की।

आयरलैंड के बल्लेबाजों का कमजोर प्रदर्शन


पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की ओर से पॉल स्टरलिंग ने 34, हैरी टेक्टर ने 45 और जार्ज डॉकरेल ने 14 रन टीम के लिए बनाए। बाकि के बल्लेबाज कुछ बड़ा करने में असफल रहे। श्रीलंकाई गेंदबाजी की बात करें तो बिनुरा र्नांडो ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट, लाहिरु कुमारा ने दो ओवर में 12 रन देकर एक विकेट, महीष तीक्षणा ने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट, चमिका करूणारत्ने ने चार ओवर में 29 रन देकर एक विकेट, वनिंदू हसारंगा ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट और डिसिल्वा ने दो ओवर में 13 रन देकर एक विकेट चटकाएं।

श्रीलंका की शानदार बल्लेबाजी


इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। कुशल मेंडिस और धनंजय (31) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 50 गेंदों में 63 रन जोड़े। पावरप्ले के दौरान ही टीम ने बिना किसी नुकसान से 50 रन बनाते हुए शानदार शुरुआत की। मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए असालांका (31*) के साथ 40 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी कर टीम को दमदार जीत दिला दी।

एक खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पर दिखा मैदान में


इस मैच में रोचक बात यह रही कि आयरलैंड के आल राउंडर डॉकरेल कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद मैच खेले। क्रिकेट आयरलैंड ने पुष्टि की कि डॉकरेल को ‘संभावित पॉजिटिव’ पाया गया। बोर्ड ने कहा कि आईसीसी और राष्ट्रीय अधिकारियों के दिशानिर्देशों के अनुसार ही उन्हें रखा जा रहा है।
Tags: