क्रिकेट : क्यों अचानक पाकिस्तानी उप-कप्तान ने रोका न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान का रास्ता?

क्रिकेट : क्यों अचानक पाकिस्तानी उप-कप्तान ने रोका न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान का रास्ता?

मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसने सोशल मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में खेले गए फाइनल मैच के साथ पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे त्रिकोणीय श्रृंखला का समापन हुआ और यह एक दिलचस्प मुकाबला साबित हुआ। मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसने सोशल मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा।

ऐसा क्या हुआ था?


घटना के बारे में बात करें तो हुआ ऐसा कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अपनी पारी के दौरान डग आउट की ओर इशारा करते हुए एक नया बल्ला मांगा।  इसके बाद टीम के साथी मार्टिन गुप्टिल बाद में मैदान पर उन्हें बल्ला देने के लिए दौड़ते हुए आने लगे। जैसे ही गुप्टिल कई बल्ले लेकर मैदान पर पहुंचे, पाकिस्तान के उप-कप्तान शादाब खान उनसे मस्ती करने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। शादाब खान मजाक में गुप्टिल को रोकने की कोशिश करते हुए देखे गए। गुप्टिल को रोकने के अपने प्रयासों में, शादाब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज के सामने अपन एक पैर बढ़ा दिया, लेकिन गुप्टिल ने शादाब के ऊपर से छलांग लगा दी।

सोशल मीडिया को पसंद आ रहा दोस्ताना 

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि इसमें शादाब सिर्फ मस्ती कर रहे थे और गुप्टिल ने भी उसी तरह प्रतिक्रिया दी तो अब सोशल मीडिया पर इस क्षण की न सिर्फ तारीफ हो रही है बल्कि पल को देखकर बहुत उत्साहित महसूस कर रहे हैं। 

क्या रहा मैच का हाल


वहीं मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड पर पांच विकेट से जीत हासिल कर ट्राई सीरीज पर कब्जा जमाया। मोहम्मद नवाज ने अपनी नाबाद 38 रनों की पारी से पाकिस्तान की जीत में  मदद की। इससे पहले मोहम्मद रिजवान ने 29 गेंदों में 34 रन बनाए थे, जबकि हैदर अली ने भी लक्ष्य का पीछा करने के दौरान महज 15 गेंदों में 31 रन का योगदान दिया था। इससे पहले मेजबान टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए, जिसमें कीवी टीम के लिए केन विलियमसन ने 59 रन बनाए।
Tags: