एशिया कप : भारत के ही खिलाफ मैदान में उतरा था मुंबई का ये खिलाड़ी

एशिया कप : भारत के ही खिलाफ मैदान में उतरा था मुंबई का ये खिलाड़ी

एशिया कप में चौथी बार भाग ले रही हांगकांग क्रिकेट टीम टीम के उपकप्तान किंचित शाह का जन्म महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था

कल एशिया कप में भारत का मुकाबला हांगकांग से हुआ। इस मैच को जितने के साथ ही भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 में अपना दूसरा मैच भी जीत लिया है। हांगकांग क्रिकेट टीम चौथी बार एशिया कप में भाग ले रही है। क्वॉलीफायर जीतकर ग्रुप ए में शामिल हुई इस टीम ने भारत के सामने अच्छा प्रदर्शन किया। इस टीम को लेकर एक खास बात ये है कि हांगकांग के पूरे स्क्वॉड की बात करें इसमें सिर्फ एक खिलाड़ी को छोड़कर बाकी सभी भारत और पाकिस्तानी मूल के ही खिलाड़ी हैं। टीम के उपकप्तान किंचित शाह का नाता भारत से है। उनका जन्म महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था।

मुंबई में हुआ था जन्म, पिता लेकर चले गये हांगकांग

आपको बता दें कि किंचित का जन्म 9 दिसंबर, 1995 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता भी क्रिकेट खेलते थे। जब वह तीन महीने के थे, उसके पिता परिवार को हांगकांग ले गए। उन्होंने अपने पिता को क्रिकेट खेलते हुए देखने के बाद 10 साल की उम्र में लेदर बॉल क्रिकेट में भी भाग लेना शुरू कर दिया था। शाह बहुत ही शानदार बल्लेबाज हैं। शाह बहुत अच्छे विकेटकीप भी है। अभी तक वो 10 वनडे और 43 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

कोहली ने 6 महीने बाद बनाया अपना अर्धशतक, स्काई ने मचाया कहर

मैच की बात करें तो बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर भारत ने दो विकेट पर 192 रन का विशाल स्कोर बनाया। सूर्यकुमार यादव की 26 गेंदों में 68 रनों की आक्रामक पारी और विराट कोहली (नाबाद 59) ने अर्धशतकीय पारी खेली। कोहली ने लंबे समय बाद अर्धशतक लगाया। इससे पहले उन्होंने 18 फरवरी को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ 52 रन बनाए थे। 193 रन के लक्ष्य के जवाब में हांगकांग की टीम ने पूरा ओवर खेला, लेकिन पांच विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना सकी। इस तरह भारतीय टीम ने यह मैच 40 रन के अंतर से जीत लिया। मैच में बाबर हयात ने 41 रन और किंचित शाह ने 30 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।
Tags: Asia Cup