एशिया कप : चंद मिनटों में बिकी भारत-पाकिस्तान मैच की सारी टिकट, अब अवैध तरीके से हो रही रिसेलिंग

एशिया कप : चंद मिनटों में बिकी भारत-पाकिस्तान मैच की सारी टिकट, अब अवैध तरीके से हो रही रिसेलिंग

28 अगस्त को भारत दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा

27 अगस्त से एशिया कप 2022 का आगाज होने जा रहा है। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत ही हाई वोल्टेज मुकाबले के साथ होनी है। 28 अगस्त को भारत दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। भारत के पास पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मिली 10 विकेट की हार का पुराना हिसाब चुकता करने का बेहतरीन मौका है। भारत पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा ही क्रिकेट इतिहास में सबसे गंभीर मुकाबलों में से एक माना जाता है। ऐसे में इस मैच के टिकट्स के लिए मारामारी मची हुई है। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान मैच के टिकटों की ऐसी मांग रही है कि मैच के टिकट मिनटों में बिक गए। पहले, भारी मांग पर, टिकट बुक करने के लिए यूएई की सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों में से एक प्लेटिनमलिस्ट को यातायात को नियंत्रित करने के लिए एक कतार लगानी पड़ी थी। टिकटों की बिक्री शाम 7:30 बजे शुरू हुई और टिकट कुछ ही मिनटों में बिक गए।  भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट्स के लिए कुछ क्रिकेट फैन्स तो इस मौके का गलत तरीके से फायदा उठाने का प्रयास कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जिन प्रशंसकों ने निर्धारित राशि पर टिकट खरीदे थे, वे अब मुनाफा कमाने के लिए उन्हें भारी प्रीमियम कीमतों पर फिर से बेचने में लगे हुए हैं।
इसके बाद अब एशिया कप के आधिकारिक टिकटिंग पार्टनर प्लेटिनम लिस्ट ने ऐसे कालाबाजारी करने वाले लोगों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि फिर से टिकट सेल करने वालों के टिकट अपने आप रद्द हो जाएंगे। सरकारी नियमों के अनुसार टिकटों को फिर से बेचना अवैध है। ऐसे में कोई भी सेकेंडरी वेबसाइटों या ऑनलाइन बिक्री साइटों के माध्यम से बेचे गए प्लेटिनम लिस्ट-ब्रांडेड टिकट न खरीदें क्योंकि यह संभव है कि वह टिकट प्रवेश के लिए मान्य नहीं हो या रद्द कर दिया जाए।'
बयान में आगे कहा गया है, 'यदि एक ही इवेंट के लिए ग्राहक द्वारा एक से अधिक टिकट खरीदे जाते हैं, तो उन्हें एक ही समय में प्रवेश करना चाहिए। टूर्नामेंट की बात करें कि पहले ये टूर्नामेंट श्रीलंका में होना था जो कि देश में चल रहे राजनीतिक और आर्थिक संकट के कारण संभव नहीं हो सका और इसे संयुक्त अरब अमीरात शिफ्ट करना पड़ा है। इस एशिया कप में कुल छह टीमें ले रही हैं भाग यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले होने वाले एशिया कप 2022 में छह टीमें भाग लेने जा रही हैं। श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। वहीं क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बाद छठी और अंतिम टीम का निर्णय होगा।
Tags: Asia Cup