क्रिकेट : “6 साल पहले हुए बातों को याद नहीं रखता!” मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उसी रंग में दिखे बुमराह

क्रिकेट : “6 साल पहले हुए बातों को याद नहीं रखता!” मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उसी रंग में दिखे बुमराह

पहले मैच में मात्र 19 रन देकर 6 खिलाड़ियों को आउट करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह में मोहम्मद शमी के साथ मिलकर अंग्रेजी बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी

इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने पहले एकदिवसीय मुकाबले में मेजबान टीम को बुरी तरह से हरा कर सीरीज में बढ़त बना ली। पहले वनडे मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए जसप्रीत बुमराह ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपोर्टर के सवाल का मजेदार जवाब दिया। वैसे भी भारत के खिलाड़ी प्रेस कांफ्रेंस में ज=मज़ेदार जवाब देने के लिए जाने जाते है।
पहले मैच में मात्र19 रन देकर 6 खिलाड़ियों को आउट करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह में मोहम्मद शमी के साथ मिलकर अंग्रेजी बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। शमी ने 3 जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने 1 विकेट अपने नाम किया। इंग्लैंड के पूरी टीम महज 110 रनों पर सिमट गई। भारत ने कप्तान रोहित शर्मा के नाबाद 77 रनों की बदौलत आसानी से मैच जीत लिया। जसप्रीत बुमराह को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच के बाद भी बुमराह अपने रंग में दिखाई दिए।
हुआ ऐसा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपोर्टर ने जसप्रीत बुमराह से कहा कि जब मैंने 6 साल पहले आपका इंटरव्यू किया था, उस वक्त भी आपका आत्मविश्वास इतना ही था। इस सवाल के जवाब में भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा कि सर मुझे याद नहीं हैं कि 6 साल पहले मैंने क्या कहा था, मैं हमेशा अपने आप को वर्तमान में रखना चाहता हूं। उन्होंने आगा कहा कि मैं हमेशा मौजूदा वक्त पर फोकस करता हूं, ज्यादा सोचने से बचता हूं। 'मैं हमेशा मौजूदा वक्त पर फोकस करता हूं' आगे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आगे कहा कि खिलाड़ी के तौर पर आपके पास कई ऑप्शन होते हैं, लेकिन ज्यादा सोचने पर कंफ्यूजन भी ज्यादा होता है। मैं हमेशा अपने वर्तमान की तैयारियों पर काम करता हूं। इसके अलावा मैं अपने डेली रूटीन, डाइट और फिटनेस पर काम करता हूं, ताकि मैच में बेहतर प्रदर्शन कर सकूं। 
बता दें कि भारत-इंग्लैंड सीरीज का दूसरा मैच गुरूवार को लॉड्स में खेला जबकि सीरीज का आखिरी मैच ओल्ड ट्रेफर्ड मैनचेस्टर में खेला जाएगा।