जानिये कपिल देव की टिप्पणी पर कप्तान रोहित शर्मा ने क्या बात कह दी!

जानिये कपिल देव की टिप्पणी पर कप्तान रोहित शर्मा ने क्या बात कह दी!

रोहित शर्मा ने कहा कि विशेषज्ञों को नहीं पता कि टीम के अंदर क्या हो रहा है।

इन दिनों भारतीय टीम के महानतम बल्लेबाजों में से एक और पूर्व कप्तान रन मशीन कोहली अपने रंग में  नजर नहीं आ रहे है। 2019 के बाद से उनके बल्ले से कोई शतक नहीं लगाया है। आईपीएल में भी वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। इंग्लैंड के खिलाफ हुए टेस्ट में उनसे बहुत उम्मीद थी पर वो कुछ खास नहीं कर पाए। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ दो टी20 में भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। अब उन्हें टीम से बाहर कर देने की मांग भी तेजी से हो रही है। टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी और भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाले पहले कप्तान कपिल देव ने भी कोहली को टीम में बनाये रखने पर सवाल उठाया है। इस पर बात करते हुए भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कोहली को अपना पूरा साथ दिया है।
आपको बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 टीम में विराट कोहली के स्थान पर सवाल उठाने वाले पूर्व क्रिकेटरों पर निशाना साधते हुए कहा कि इस स्टार बल्लेबाज के स्तर पर संदेह नहीं किया जा सकता और टीम प्रबंधन उनका समर्थन जारी रखेगा। रोहित शर्मा ने कहा कि विशेषज्ञों को नहीं पता कि टीम के अंदर क्या हो रहा है। कोहली की फॉर्म पर रोहित ने कहा, यह हमारे लिए बिलकुल भी मुश्किल नहीं है क्योंकि हम बाहर की बातों पर ध्यान नहीं देते। साथ ही मुझे नहीं पता कि ये कौन विशेषज्ञ हैं और उन्हें विशेषज्ञ क्यों कहा जाता है। मुझे समझ में नहीं आता। रोहित ने कहा, वे चीजों को बाहर से देख रहे हैं, उन्हें नहीं पता कि टीम के अंदर क्या चल रहा है। हमारे सोचने की एक प्रक्रिया है, हम टीम बनाते हैं, हम बहस करते हैं और चर्चा करते हैं और इस बारे में काफी सोचते हैं। रोहित ने आगे कहा, जिन खिलाड़ियों को हम चुनते हैं उनका समर्थन करते हैं, उन्हें मौके दिए जाते हैं। बाहरी लोगों को इस बारे में पता नहीं होता। इसलिए यह अधिक महत्वपूर्ण है कि हमारी टीम के अंदर क्या चल रहा है, मेरे लिए यही महत्वपूर्ण है।
आपको बता दें कि इससे पहले कपिल देव ने शतकवीर हुड्डा पर कोहली के चयन पर निशाना साधते हुए कहा कि खिलाड़ियों को प्रतिष्ठा के आधार पर नहीं चुना जाना चाहिए और खिलाड़ी का चयन मौजूदा फॉर्म के आधार पर होना चाहिए। वॉन ने कोहली को खेल से तीन महीने का ब्रेक लेने की सलाह दी थी।