टी20 विश्व कप 2022 : तीन महीने पहले ही हॉउसफुल हुआ भारत-पाकिस्तान मैच, बिक गई सारी टिकटें

टी20 विश्व कप 2022 : तीन महीने पहले ही हॉउसफुल हुआ भारत-पाकिस्तान मैच, बिक गई सारी टिकटें

16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 विश्वकप,23 अक्टूबर को टक्कर होगी भारत-पाकिस्तान की

क्रिकेट में कुछ मुकाबले ऐसे है जिनके लिए खिलाड़ियों के साथ साथ दर्शक भी उत्साहित रहते है। इन्ही में से एक है भारत और पाकिस्तान का मुकाबला। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला जब भी होता है हाई टेंशन और हाई वोल्टेज ही होता है। दोनों देशों में रिश्ते अच्छे नहीं होने से इनके बीच कोई भी द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं हो सकती। ऐसे में ये दोनों टीम आईसीसी टूर्नामेंट में ही खेलती है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक टी20 विश्वकप खेला जाएगा। इस टी20 विश्वकप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा, जिसके लिए क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं। इसका प्रमाण ये है कि भारत-पाक मैच की टिकटें मुकाबले से 3 महीने पहले ही बिक चुके हैं।
आपको बता दें कि टी20 विश्वकप 2022 में 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच  मुकाबला होगा। यह मैच अभी से हाउसफुल हो गया है। इस बात की जानकारी टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया और अन्य कई ट्रेवल एजेंट्स से प्राप्त हुई है। साथ ही इस टूर्नामेंट के फाइनल के टिकट भी लगभग पूरे बिक चुके हैं। इस बारे में ग्लोबल स्पोर्ट्स ट्रेवल कंपनी के अनुसार 40 प्रतिशत पैकेज भारत में खरीदे गए हैं। इसके अलावा नॉर्थ अमेरिका में 27, ऑस्ट्रेलिया में 18 और इंग्लैंड समेत अन्य देशों में 15 प्रतिशत पैकेज खरीदे गए हैं। इतना ही नहीं मेलबर्न के होटल्स में एडवांस बुकिंग हो गई है। भारत-पाक मैच के सामान्य टिकट पूरे बिक चुके हैं, पर कुछ वीआईपी टिकट्स अभी बाकि हैं।
गौरतलब है कि टी20 विश्वकप से पहले भारत और पाक एशिया कप के दौरान एक और बार आमने सामने होगी। एशिया कप इस बार श्रीलंका में खेला जाना है, हालांकि अभी तक इसके शेड्यूल का एलान नहीं हुआ है।
Tags: Cricket