अब शायद महिलाएं भी IPL खेलने लगें, BCCI कर सकती है घोषणा

अब शायद महिलाएं भी IPL खेलने लगें, BCCI कर सकती है घोषणा

सूत्रों की माने तो इस समय से खेला जाएगा महिला आईपीएल

इस समय देश में आईपीएल का रंग चढ़ा हुआ है। आईपीएल में हर रोज रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे है। इन सबके बीच महिला इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है। इस महिला आईपीएल के लिए अब और इंतजार करने की जरूरत नहीं है। महिला आईपीएल कब से शुरू होगा इसको लेकर काफी समय से चर्चा है। बीसीसीआई ने पिछली बैठक में इसकी योजना बनाई थी। टूर्नामेंट के प्रारूप और इसे कैसे आयोजित किया जाएगा, इस पर चर्चा हुई। बीसीसीआई ने कहा है कि अगले साल से महिला आईपीएल का भी आयोजन किया जाएगा।
जानकारी के अनुसार महिला आईपीएल अगले साल से खेला जाएगा। कुछ फ्रेंचाइजी पहले ही दिलचस्पी दिखा चुके हैं और इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हैं। टूर्नामेंट छह टीमों के साथ आयोजित किया जा सकता है।नीलामी और टूर्नामेंट के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं की योजना बनाई जा रही है। महिला आईपीएल को लेकर लंबे समय से बहस चल रही है। ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश के आयोजन के बाद से बीसीसीआई महिला आईपीएल से दबाव में आ गई थी। बोर्ड पिछले एक-दो सीजन से इस मामले पर काम कर रहा है, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसमें इतना समय लग गया है।
बोर्ड का कहना है कि अभी तक सब कुछ कागजों पर है। सब कुछ व्यवस्थित होने में समय लगेगा। ऐसे कई पहलू हैं जिन पर ध्यान देने की जरूरत है। वे अगस्त में महिला आईपीएल शुरू कर सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से अस्थायी है। सब कुछ फाइनल होने के बाद वे आधिकारिक घोषणा करेंगे। आधिकारिक मुहर के लिए एजीएम में भी इस मामले पर चर्चा की जाएगी।
Tags: