आईपीएल २०२२ : एक बार फिर पस्त हुए ‘चैंपियन’,लखनऊ ने हासिल की अपनी पहली आईपीएल विजय,आखरी ओवर में चेन्नई को हराया

आईपीएल २०२२ : एक बार फिर पस्त हुए ‘चैंपियन’,लखनऊ ने हासिल की अपनी पहली आईपीएल विजय,आखरी ओवर में चेन्नई को हराया

हाई-स्कोरिंग मुकाबले में २१० रन बनाकर भी हारी चेन्नई की टीम, ब्रावो बने आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज, आज पंजाब का मुकाबला कोलकत्ता से

आईपीएल में ब्रेबोर्न स्टेडियम में कल खेले गये मुकाबले में चार बार की विजेता और वर्तमान विजेता चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर जीतने में असफल रही। चेन्नई की टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स ने हाई-स्कोरिंग मुकाबले में अंतिम ओवर में 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में हार के बाद आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि चेन्नई पहली बार लगातार दो मैच हारी है। मैच में पहले लखनऊ ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स टीम ने तीसरे ओवर में ही ऋतुराज गायकवाड़ (1) का विकेट गंवा दिया। हालांकि दुसरे ओपनर उथप्पा ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। मोईन अली ने भी उनका भरपूर साथ दिया। चेन्नई टीम ने निर्धारित ओवरों में 210 रन बनाए। चेन्नई के लिए उथप्पा ने 27 गेंद में 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली. ऑलराउंडर शिवम दुबे ने 30 गेंदों में 49 रन, मोईन अली ने 22 गेंदों पर 35 और अंबाती रायुडू ने 20 गेंद पर 27 रन की उपयोगी पारियां खेलीं. आखरी ओवर में धोनी भी अपने पुराने रंग में दिखे और पहली गेंद पर छक्का जड़ा। लखनऊ टीम के लिए स्पिनर रवि बिश्नोई, आवेश खान और एंड्रयू टाइ ने 2-2 विकेट झटके।
एक बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स को एक शानदार शुरुआत चाहिए थी और केएल राहुल और डीकॉक ने लखनऊ को अपेक्षित शुरुआत दिलाई भी। दोनों ने ९९ रनों की ओपनिंग साझेदारी की। हालांकि  मोईन अली ने ड्वेन ब्रावो की गेंद पर डि कॉक का कैच टपकाया था जिसका पूरा फायदा इस दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज ने उठाया। क्विंटन डि कॉक ने 61, इविन लुईस ने 23 गेंदों पर ताबड़तोड़ नाबाद 55 रन, युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी ने 9 गेंदों पर 2 छक्कों की बदौलत 19 रन बनाये। इस तरह लखनऊ ने 211 रन के मुश्किल लक्ष्य को 3 गेंद बाकी रहते हासिल कर अपनी पहला आईपीएल जीत का स्वाद चखा। रवींद्र जडेजा ने हार के लिए खराब फील्डिंग को जिम्मेदार ठहराया।
आज के मुकाबले की बात करें तो आज आठवां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने आईपीएल में अब तक एक-एक मुकाबला जीता है।
Tags: