आईपीएल २०२२ : सुपर जायंट्स पर टाइटंस पड़े भारी, गुजरात ने लखनऊ को ५ विकेट से हराते हुए किया आईपीएल का विजयी आगाज

आईपीएल २०२२ : सुपर जायंट्स पर टाइटंस पड़े भारी, गुजरात ने लखनऊ को ५ विकेट से हराते हुए किया आईपीएल का विजयी आगाज

आज हैदराबाद और राजस्थान के बीच पुणे में होगा मुकाबला, राजस्थान की अगुवाई संजू सैमसन करेंगे। वहीं हैदराबाद की कमान केन विलियमसन के हाथों में

आईपीएल में कल इस सीजन की दोनों ही नई टीमें आमने सामने थी। इस मैच के साथ ही गुजरात और लखनऊ की टीम का आईपीएल सफ़र शुरू हो रहा था। ऐसे में आईपीएल के इस संस्करण के चौथे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को गुजरात टाइटंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा और उधर गुजरात ने अपना आईपीएल सफ़र की शुरुआत जीत के साथ की।
मैच की बात करें तो आईपीएल में टॉस जीतकर विरोधी को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करना एक चलन बन गया है। इस मैच में भी गुजरात ने ऐसा ही किया और टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरुआत बहुत ही ख़राब रही और कप्तान केएल राहुल मैच की पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले चलते बने। मोहम्मद शमी ने राहुल को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। शुरुआती चार विकेट महज 29 के कुल स्कोर पर खो दिए। बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे केएल राहुल (0), क्विंटन डिकॉक (7), ऐविन लुइस (10) और मनीष पांडे (6) पांचवें ओवर तक पवेलियन लौट गए। ऐसे लग रहा था कि लखनऊ की टीम लड़खड़ाने जाए, लेकिन फिर दीपक हुड्डा और आईपीएल डेब्यूटेंट आयुष बडोनी ने धमाल मचाकर सभी को हैरान कर दिया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। दीपक 55 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा आयुष बदोनी ने 54 रन बनाए। इनकी बदौलत ही टीम 158 रन बना सकी।
159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। यहाँ भी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद विजय शंकर (4) भी जल्दी चलते बने। हालांकि इसके बाद गुजरात टाइटंस ने राहुल तेवतिया के नाबाद 40, कप्तान हार्दिक पांड्या के 33 और मैथ्यू वेड तथा डेविड मिलर के 30-30 रनों की बदौलत 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। लखनऊ के लिए दुष्मंता चमीरा ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। इस तरह इस संस्करण में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को ही जीत हासिल हुई है।
आज की बात करें तो आज चौथे दिन मात्र एक मैच खेला जायेगा। आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमें पुणे के एमसीए स्टेडियम में आमने सामने होंगी। इस मैच का प्रसारण भी स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर किया जाएगा। आप स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर और हॉटस्टार एप पर अलग-अलग भाषाओं में लाइव मैच देख सकते हैं। साथ ही यह मुकाबला जियो टीवी और एयरटेल टीवी के जरिए मुफ्त में भी देखा जा सकता है।
Tags: