आईपीएल 2022 : धोनी ने जड़ेजा को सौंपी सीएसके की कमान

आईपीएल 2022 : धोनी ने जड़ेजा को सौंपी सीएसके की कमान

अपनी कप्तानी में चेन्नई को 4 बार विजेता बना चुके हैं धोनी

कल से आईपीएल 2022 शुरू होने जा रहा है। इस सीजन के पहला मुकाबला वर्तमान विजेता चेन्नई और कलकत्ता के बीच होने जा रहा है। आईपीएल शुरू होने से पहले ही चेन्नई की ओर से बहुत बड़ी खबर आई है। हुआ ऐसा है कि आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक से ही चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी छोड़ दी है। चेन्नई को चार बार विजेता बनाने वाले धोनी के जाने के बाद अब रविंद्र जडेजा सीएसके के कप्तान होंगे। इस बात की जानकारी देते हुए टीम मैनेजमेंट ने लिखा  "महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स का नेतृत्व रविंद्र जडेजा को देने का निर्णय लिया है. जडेजा साल 2012 से सीएसके के अभिन्न अंग हैं और टीम का नेतृत्व करने वाले तीसरे खिलाड़ी होंगे. धोनी इस सत्र में और आगे भी सीएसके का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे।'
आपको बता दें कि साल 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से ही टीम के कप्तान थे। हालांकि लोग ये अंदाजा भी लगा रहे हैं कि ये महेंद्र सिंह धोनी का आखरी आईपीएल हो सकता है। महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2008 से लेकर 2021 तक चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी की। उन्होंने कुल 213 मैचों में टीम को 130 में जीत दिलाई है। धोनी की कप्तानी में जीत का प्रतिशत 61.55 प्रतिशत रहा। धोनी की कप्तानी में सीएसके कुल 9 बार फाइनल में पहुंची और चार बार उन्होंने आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया।
वहीं कप्तान की बात करें तो 2012 से टीम का अहम हिस्सा रहे रविन्द्र जड़ेजा इस टीम के तीसरे कप्तान होंगे। इन चौदह साल में धोनी के अलावा सुरेश रैना ने सीएसके की कप्तानी की है।