महिला क्रिकेट विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को दी करारी मात, सेमीफाइनल्स की उम्मीदें बढ़ी

महिला क्रिकेट विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को दी करारी मात, सेमीफाइनल्स की उम्मीदें बढ़ी

कि हैमिल्टन में खेले गए इस मैच में भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 230 रन का लक्ष्य रखा था। लेकिन बांग्लादेश की टीम सिर्फ 119 रन पर ढेर हो गई

न्यूजीलैंड में चल रहे आईसीसी महिला विश्व कप 2022 में आज खेले गए भारत और बांग्लादेश मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 110 रन के बड़े अंतर से हराते हुए अपनी सेमीफाइनल्स की उम्मीदों को मजबूती दे दी। इस जीत के साथ भारत के तीन जीत हो गए और इसी के साथ भारत ने 6 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर अपनी जगह मजबूत कर ली है।
आपको बता दें कि हैमिल्टन में खेले गए इस मैच में भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 230 रन का लक्ष्य रखा था। लेकिन बांग्लादेश की टीम सिर्फ 119 रन पर ढेर हो गई। भारत के लिए स्नेह राणा ने 30 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि अनुभवी पेसर झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्राकर ने 2-2 विकेट झटके। पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। बांग्लादेश के लिए सलमा खातून ने सबसे ज्यादा रन बनाते हुए 35 गेंदों पर 4 चौकों की बदौलत 32 रन का योगदान दिया। वहीं लता मंडल ने 46 गेंद खेलीं और 2 चौकों की मदद से 24 रन बनाए।
 वहीं भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 229 रन बनाए। भारत के लिए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और 74 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। शेफाली ने 42 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 42 ही गेंदों पर 6 चौके और 1 छ्क्का जड़ा।  वहीं यस्तिका भाटिया ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। बांग्लादेश के लिए मीडियम पेसर ऋतु मोनी ने कमाल का प्रदर्शन किया और मात्र 37 रन देकर 3 विकेट लिए। पूजा को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
Tags: