महिला विश्वकप २०२२ : लगातार दूसरी हार के साथ भारत की सेमीफाइनल की राह कठिन, इंग्लैंड के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने भी हराया

महिला विश्वकप २०२२ : लगातार दूसरी हार के साथ भारत की सेमीफाइनल की राह कठिन, इंग्लैंड के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने भी हराया

भारत ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 277 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया

महिला वनडे विश्व कप 2022 में आज ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छः विकेट से करारी मात दे दी। इस हार के साथ अब भारत के लिए सेमीफाइनल का सफ़र बहुत कठिन हो गया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 277 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
आपको बता दें आज खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 277 रन बनाए। भारत की ओर से यास्तिका भाटिया ने 59 रन, कप्तान मिताली राज ने 68 रन की पारी खेली। वहीं, उपकप्तान हरमनप्रीत कौर 47 गेंदों पर 57 रन बनाकर नाबाद रहीं। पूजा वस्त्राकर ने भी 28 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली। इस लक्ष्य के उत्तर में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए बड़ी आसानी से  49.3 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य का पीछा कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान मेग लैनिंग ने 107 गेंदों पर 97 रन की बेहतरीन पारी खेली। लैनिंग के अलावा एलिसा हीली ने 65 गेंदों पर 72 रन, रेचेल हेन्स ने 43 रन और एलिस पेरी ने 28 रन की पारी खेली। बेथ मूनी 30 रन बनाकर नाबाद रहीं।
एक तरफ जहाँ भारत के लिए सेमी की राहें कठिन हो चुकी है वहीं इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई। ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ अभी भी अजेय है। ऑस्टेलिया ने अब तक इस टूर्नामेंट में पांच में से पांच मैच जीते हैं। टीम के 10 अंक हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं, भारत की बात करें तो टीम की यह लगातार दूसरी और इस टूर्नामेंट में ओवरऑल तीसरी हार थी।  भारत के अब पांच मैचो में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक हैं। टीम चौथे स्थान पर बनी हुई है। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने अगले दोनों बाकी बचे मैच हर हाल में जीतने होंगे। टीम इंडिया का अगला मैच 22 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। वहीं, 27 मार्च को टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।
Tags: