क्रिकेट : अय्यर, जड़ेजा और सेमसन के आगे नतमस्तक श्रीलंकाई गेंदबाज, दुसरे मैच में भी मिली हार

क्रिकेट : अय्यर, जड़ेजा और सेमसन के आगे नतमस्तक श्रीलंकाई गेंदबाज, दुसरे मैच में भी मिली हार

भारत ने दुसरे टी20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया

भारत और श्रीलंका के बीच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेले गये तीन मैचों की सीरीज के दुसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी ले ली है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में यह भारत की लगातार 11वीं जीत है। अब भारत वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी से सिर्फ एक जीत दूर है। अफगानिस्तान ने लगातार 12 टी-20 मैच जीते थे। इस जीत के साथ भारत ने घरेलू जमीन पर टी-20 फॉर्मेट में लगातार सातवीं सीरीज अपने नाम की है।
इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले खेलते हुए करते हुए श्रीलंका ने पाथुम निसांका ने 53 गेंदों पर 75 रन की पारी और कप्तान दसुन शनाका ने 19 गेंदों पर 47 रन की नाबाद पारी के बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 183 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला। श्रीलंका ने आखिरी पांच ओवर में 80 रन बनाए थे।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत ख़राब रही और टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही ओवर में एक रन बनाकर आउट हो गए हैं। उन्हें दुश्मांता चमीरा ने आखिरी गेंद पर बोल्ड कर दिया। हालांकि भारत ने इसके बाद वापसी करते हुए श्रेयस अय्यर, रविन्द्र जड़ेजा और संजू सेमसन के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बदौलत महज 17.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रेयस अय्यर ने छह चौके और चार छक्के लगाते हुए 44 गेंदों पर 74 रन की नाबाद पारी खेली। श्रेयस को इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 18 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन की नाबाद पारी खेली। संजू सैमसन ने 25 गेंदों पर 39 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से लाहिरु कुमार ने दो और दुष्मंथा चमीरा ने एक विकेट लिया।
अब इस सीरीज का अंतिम मुकाबला इसी मैदान पर 27 फरवरी को खेला जायेगा। इस मैच को जीतकर भारत लगातार सबसे ज्यादा टी२20 अंतर्राष्ट्रीय मैच जीतने का रिकॉर्ड कायम करना चाहेगी। वहीं श्रीलंका आखरी मैच जीतकर अपनी शान बचाना चाहेगी।
Tags: