क्रिकेट : जब बीच मैदान ‘पुष्पा’ बने सर जडेजा

क्रिकेट : जब बीच मैदान ‘पुष्पा’ बने सर जडेजा

तीन महीने बाद मैदान पर वापस आने वाले रविंद्र जडेजा ने विकेट लेने के बाद किया अल्लू अर्जुन का स्टाइल कॉपी

गुरुवार को लखनऊ में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज के पहले टी 20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 62 रनों से हारते हुए अपने विजयी अभियान को जारी रखा। इस जीत के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में एक खास पल आया जब भारत के हरफनमौला खिलाड़ी सर जड़ेजा बीच मैदान ‘पुष्पा’ बन गये।
आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ में पहले टी20 मैच से तीन महीने बाद मैदान पर वापस आने वाले रविंद्र जडेजा ने श्रीलंका की पारी के दौरान विकेट लेने के बाद 'पुष्पा झुकेगा नहीं' स्टाइल में जश्न मनाया। चोट से उबरने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे जडेजा ने श्रीलंका टीम की पारी के 10वें ओवर दिनेश चांदीमल को आउट किया।  चंडीमल ने जडेजा की गेंद पर क्रीज से बाहर निकलकर शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद उन्हें चकमा देते हुए विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों में चली गई। किशन ने गिल्लियां बिखेर दीं। इसके बाद जड़ेजा अल्लू अर्जुन की स्टाइल में दाढ़ी के नीचे हाथ फेरते हुए नजर आये।
गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है, जब जडेजा पुष्पा अवतार में नजर आए हैं। उन्होंने दिसंबर में फिल्म रिलीज होने के बाद कई बार सोशल मीडिया पर पुष्पा फिल्ड के डायलॉग पर रील्स बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। मैच के दौरान जडेजा का ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  मैच की बात करें तो श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 199 रन बनाएं। इसके जवाब में श्रीलंका मात्र 137 रन ही बना सकी और उसके कुल 6 विकेट भी चले गये। इस तरह भारत ने 62 रनों से विशाल जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। 
Tags: