भारत ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को हराया

भारत ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को हराया

भारत ने वेस्टइंडीज को सात गेंद शेष रहते छः विकटों के हरा कर सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गये तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने डेब्यूटेंट रवि बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा और ईशान किशन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर वेस्टइंडीज को सात गेंद शेष रहते छः विकटों के हरा कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।
आपको बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। विंडीज ने निकोलस पूरन के अर्धशतक की मदद से भारत के सामने 158 रनों का लक्ष्य रखा। पूरन ने 43 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। पूरन के अलावा मैयर्स ने 31 और कप्तान कायरन पोलार्ड 19 गेंदों पर 24 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत की ओर से अपना पहला मैच खेल रहे युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल के हिस्से एक-एक विकेट आए।
158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाजों रोहित और किशन के बीच अर्द्धशतकीय साझेदारी की। रोहित 19 गेंदों पर 40 रन जबकि ईशान 42 गेंदों पर 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। कोहली का बल्ला फिर नहीं चला और विराट 13 गेंदों पर महज 17 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव (34) और वेंकटेश अय्यर (24) रन पर नाबाद लौटे। रवि विश्नोई को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ दी मैच चुना गया।
Tags: